2013 में इस्तीफा देने के बाद ‘मैं आम आदमी पार्टी में दोबारा शामिल हो रही हूं: आईपीएस अमिताभ ठाकुर की पत्नी नूतन ठाकुर

उत्तर प्रदेश के आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर की पत्नी नूतन ठाकुर ने एक बार फिर आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है. नूतन ठाकुर आरटीआई एक्टि‍विस्ट के तौर पर लंबे समय से काम करती आई हैं.

नूतन ठाकुर भ्रष्टाचार के कई मामलों को अदालत तक ले जाने को लेकर सुर्खियों में रही हैं और उनके पति अमिताभ ठाकुर पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के बीच छत्तीस के आंकड़े जगजाहिर रहे हैं.

पेशे से वकील नूतन ठाकुर ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो रही हूं. मैं पूर्व में भी आप में थीं किन्तु मैंने दिसंबर 2013 में इस्तीफा दे दिया था. अब मैंने दोबारा इस पार्टी में शामिल होने का निर्णय लिया है. मैंने इस पार्टी को अपनी सोच तथा विचारधारा के अनुकूल पाया है.

नूतन ठाकुर ने कहा, ‘मैं लोक जीवन में पारदर्शिता तथा उत्तरदायित्व के क्षेत्र में काम करती हूं और ‘आप’ भी इसी उद्देश्य के लिए कार्यरत है. मैं धार्मिक प्रश्नों पर ‘आप’ के सहिष्णु तथा समदर्शी सोच से भी प्रभावित हुई हूं. अतः मैं शीघ्र आम आदमी पार्टी में शामिल हो जाऊंगी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान अमिताभ ठाकुर ने मुलायम सिंह यादव पर धमकी देने का आरोप लगाया था और सपा प्रमुख के बीच फोन पर हुई बातचीत का ऑडियो भी जारी किया था.
वीडियो में कथित तौर पर अमिताभ ठाकुर को फोन करके धमकी दी थी कि सुधर जाओ वरना ठीक नहीं होगा. इसके बाद अखिलेश सरकार ने अमिताभ ठाकुर को सस्पेंड कर दिया. तब यूपी सरकार ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि ठाकुर को सर्विस कंडक्ट रूल्स तोड़ने के आरोप में सस्पेंड किया गया है.

नूतन ठाकुर ने 2015 में बीजेपी का दामन थाम लिया था. उन्होंने कहा था कि राजनीति में आने के मेरे फैसले का मुख्य कारण है कि मैंने अपने सामाजिक कार्यों के दौरान यह अनुभव किया कि वृहत स्तर पर समाज की सेवा कर पाने और अधिक प्रभाव के सामने अपनी बात रख पाने के लिए एक राजनैतिक पार्टी के मजबूत संबल की बहुत अधिक जरूरत है.

हालांकि पांच साल बाद अब नूतन ठाकुर ने आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया. इससे साफ जाहिर है कि उन्होंने बीजेपी से मोहभंग हो गया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com