20 हजार रुपये से कम के बजट में कैसा है वनप्लस का ये सस्ता स्मार्टफोन

वनप्लस का लेटेस्ट किफायती स्मार्टफोन बीते दिनों भारतीय मार्केट में लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन कम कीमत में दमदार स्पेसिफिकेशन्स के साथ आता है। इस फोन में क्वालकॉम के Snapdragon 695 SoC 50MP कैमरा और 80W फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर्स के साथ पेश किया गया है। वनप्लस का यह फोन 20 हजार रुपये से कम की कीमत में लॉन्च किया गया है।

वनप्लस का लेटेस्ट अफोर्डेबल स्मार्टफोन OnePlus Nord CE4 Lite 5G भारतीय बाजार में लॉन्च हो चुका है। यह पिछले साल लॉन्च किए OnePlus Nord CE3 Lite का सक्सेसर है। कंपनी ने नए स्मार्टफोन को कई सारे अपग्रेड के साथ पेश किया है, जिसमें AMOLED सबसे प्रमुख है। इसके साथ ही इसके साथ कंपनी ने डिजाइन में भी बदलाव किया है।

OnePlus Nord CE4 Lite स्मार्टफोन को Qualcomm के Snapdragon 695 SoC के साथ पेश किया गया है। अगर आप भी वनप्लस के इस किफायती स्मार्टफोन को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो हम आपके इस स्मार्टफोन का रिव्यू लेकर आए हैं।

OnePlus Nord CE4 Lite 5G स्पेसिफिकेशन्स

डिजाइन और डिस्प्ले
हमने वनप्लस के इस स्मार्टफोन के सुपर सिल्वर वेरिएंट का रिव्यू किया है। इसका बैकपैनल शानदार मिरर जैसा रिफ्लेक्शन और स्मूथ मैटेलिक ग्रेडिएंट फिनिशिंग के साथ आता है। इस फोन के बैक पैनल में डुअल कैमरा मॉड्यूल दिया है, जिसमें लेंस वर्टिकली दिए हैं। इसके साथ ही LED फ्लैश भी दिया गया है।

वनप्लस के इस फोन के बॉक्स में सिलिकन बैककवर भी मिलता है। इसके साथ ही फोन के फ्रंट में कंपनी प्लास्टिक का स्क्रीन गार्ड लगाकर देती है, जो डिप्स्ले को स्क्रैच से प्रोटेक्शन देता है। इसके साथ ही यह फोन IP54 रेटिंग के साथ आता है। यानी यह फोन धूल और पानी से सुरक्षित है। पानी से सुरक्षित होने का मतलब यह नहीं है कि फोन वाटरप्रूफ है, बल्कि यह सिर्फ पानी से छींटों से सुरक्षित है।

वनप्लस के इस फोन में 3.5mm का ऑडियो जैक भी दिया गया है। फोन में बेहतर ऑडियो एक्सपीरियंस के लिए डुअल स्टीरियो स्पीकर भी मिलता है। इस फोन में अल्ट्रा वॉल्यूम मोड भी दिया गया है। इस मोड के लिए आपको वॉल्यूम बटन प्रेस करना होगा और फोन का वॉल्यूम ऑरिजनल वॉल्यूम से 300 प्रतिशत तक बढ़ा सकते हैं। इसके साथ ही फोन में टाइप सी पोर्ट और हाइब्रिड ड्यूल सिम स्लॉक दिया गया है।

OnePlus के इस फोन में 6.67-इंच का फुल HD+(1080×2400p) AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इसका रिफ्रेश रेट 120Hz और आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। बात करें ब्राइटनेस की तो वनप्लस के इस फोन की ब्राइटनेस 2,100 निट्स तक की है। फोन में एक्वा टच फीचर दिया है, जो हाथ गीले होने पर भी टच रिस्पॉन्स करता है।

अगर आप स्मार्टफोन पर वीडियो देखना पसंद करते हैं तो ये डिस्प्ले आपको निराश नहीं करेगी। लेकिन आउटडोर में डिस्प्ले की परफॉर्मेंस उतनी बेहतर नहीं है। दिन में धूप के दौरान डिस्प्ले में कॉन्टेंट देखने या फिर पढ़ने के लिए आपको फोन नजदीक लाना पड़ता है। इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

परफॉर्मेन्स
वनप्लस के इस फोन में Qualcomm का Snapdragon 695 ओटा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। यह चिपसेट साल 2021 में रिलीज किया गया था। भले ही यह पुराना प्रोसेसर है, लेकिन परफॉर्मेंस के मामले में निराश नहीं करता है। स्नेपड्रेगन 695 चिपसेट के साथ इसमें ग्राफिक्स सपोर्ट के लिए Adreno 619 GPU दिया गया है। इस फोन में 8जीबी की रैम और वर्चुअल रैम फीचर भी मिलता है।

डे-टू-डे यूज के दौरान वनप्लस का यह फोन स्मूदली काम करता है। मल्टीटास्किंग के दौरान ऐप के बीच स्विच करना हो या कॉलिंग, चैटिंग या फोन में मूवी देखना या गेमिंग फोन की परफॉर्मेंस डिसेंट है। फोन में पुरानी जेनरेशन का चिप उस वक्त परेशान करता है जब इसमें हम हाई ग्राफिक्स वाले गेम खेलते हैं। हालांकि लाइट गेमिंग पसंद करने वाले यूजर्स को कुछ भी परेशानी नहीं होगी।

OnePlus Nord CE4 Lite स्मार्टफोन में Android 14 पर आधारित OxygenOS 14 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है। फोन में 128GB/256GB UFS 2.2 स्टोरेज का सपोर्ट दिया गया है। कंपनी का कहना है इस फोन को दो साल तक वह एंड्रॉइड अपडेट देगी।

बैटरी बैकअप की बात करें तो यह फोन एक बार चार्ज करने पर पूरे दिन आराम से साथ देता है। फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है। इस फोन के साथ 80W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। यह फोन सिर्फ 50 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है। वहीं 30 मिनट में यह 50 प्रतिशत तक चार्ज होता है। वनप्लस का यह फोन 5W रिवर्स चार्ज सपोर्ट के साथ आता है। इसके लिए आपको रिवर्स चार्ज इनेबल करना होगा।

फोटोग्राफी
OnePlus के इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन का प्राइमरी कैमरा 50MP का है, जो कि सोनी का सेंसर है। इसका साइज 1/1.953-इंच और अपर्चर f/1.8 है। फोन का सेकेंडरी कैमरा f/2.4 अपर्चर वाला 2MP मोनो कैमरा सेंसर है। इस फोन के रियर पैनल में डुअल एलईडी का सपोर्ट दिया गया है।

फोटो क्वालिटी की बात करें तो यह फोन डे लाइट और इनडोर लाइटिंग में शानदार फोटो क्लिक करना है। इस फोन से क्लिक की गई फोटोज में कलर की ब्राइटनेस डिटेंस हैं। इसके साथ ही फोटोज में डिटेल भी काफी होती है।

इसके साथ ही पोर्टेड मोड की बात करें तो इसमें ऐज डिटेक्शन काफी शानदार तरीके से काम करता है, जिससे ऑब्जेक्ट और बैकग्राउंड अलग-अलग दिखते हैं। यह फोन 2X ऑप्टिकल जूम और 10X डिजिटल जूम सपोर्ट करता है।

लो लाइटिंग कंडिशन के दौरान फोटोग्राफी की बात करें तो क्वालिटी बहुत प्रभावशाली नहीं रहती लेकिन आपको ज्यादा निराश भी नहीं करती हैं। इस बजट में आमतौर पर सभी स्मार्टफोन लो टाइट में ऐसे ही तस्वीरें क्लिक करते हैं।

सेल्फी कैमरा की बात करें तो यहां फ्रंट में 16MP का कैमरा मिलता है। यह डिसेंट फोटो क्लिक करता है। इसके साथ ही फोन में कई फिल्टर और टूल्स मिलते हैं, जिससे आप फोटो की क्वालिटी इन्हेंस कर सकते हैं।

वनप्लस के इस फोन के फ्रंट और बैक कैमरा से 30 फ्रेम पर सेकेंड (FPS) पर Full HD (1080p) और HD (720p) वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसके साथ ही प्राइमेरी कैमरा 120FPS पर स्लो मोशन HD वीडियो और 30 एफपीएस पर 1080p टाइम लैप्स वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है।

OnePlus Nord CE4 Lite स्मार्टफोन का बैक कैमरा हो या फ्रंट कैमरा आपको निराश नहीं करता है। इसके साथ ही वीडियोग्राफी भी डिसेंट परफॉर्मेंस ऑफर करती है।

हमारा फैसला
OnePlus Nord CE4 Lite स्मार्टफोन को 20 हजार रुपये से कम की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस प्राइस रेंज में वनप्लस का यह स्मार्टफोन आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। फोन की परफॉर्मेंस के साथ-साथ यूजर इंटरफेस काफी शानदार है। फोन में ब्लोटवेयर ऐप्स नहीं मिलते यह इस फोन की सबसे बड़ी खूबी है। इसके साथ ही फोन की बिल्ड क्वालिटी भी पहले से बेहतर हुई है।

इस फोन का कैमरा भी निराश नहीं करता है। इसके साथ ही वनप्लस का यह फोन फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। फोन की लंबी बैटरी लाइफ दमदार है। जैसा कि हमने बताया कि यह फोन 80 फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ आता है, जो 50 मिनट में फोन को फुल चार्ज करता है। इसके साथ ही यह रिवर्स चार्जिंग भी सपोर्ट करता है।

OnePlus Nord CE 4 Lite स्मार्टफोन उन यूजर्स के लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है, जो नॉर्मल यूज, सोशल मीडिया, वीडियो कॉन्टेंट कन्जम्प्शन के लिए बेहतर बैटरी वाला स्मार्टफोन खोज रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com