180 मिसाइलों का इजरायल ने दिया करारा जवाब

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह के दामाद हसन जाफर अल-कासिर को इजरायली सेना ने ढेर कर दिया है। बुधवार को दमिश्क में हसन जाफर अल-कासिर की मौत हुई। इस हमले में लेबनान के दो और लोग मारे गए थे। फिलहाल युद्ध का केंद्र दक्षिणी लेबनान बना हुआ है। गुरुवार की सुबह मध्य बेरूत पर इजरायली सेना ने जबरदस्त बमबारी की।

हिजबुल्लाह के अंत का लक्ष्य लेकर इजरायली सेना लगातार लेबनान पर हमला कर रही है। इसी बीच इजरायली सेना को एक और बड़ी सफलता मिली है।

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह के दामाद हसन जाफर अल-कासिर को इजरायली सेना ने ढेर कर दिया है। पिछले हफ्ते बेरूत में हसन नसरल्लाह की मौत हो गई थी। बुधवार को दमिश्क में हसन जाफर अल-कासिर की मौत हुई। इस हमले में लेबनान के दो और लोग मारे गए थे।

हिज्बुल्लाह से जुड़े लेबनान के अल-मायदीन नेटवर्क का कहना है कि इन धमाकों के बाद सीरिया के एयर डिफेंस सिस्टम को एक्टिवेट कर दिया गया है। लटाकिया और टार्टस में भी धमाकों की आवाज सुनी गई है।

दक्षिणी लेबनान में हो रही भीषण जंग
फिलहाल युद्ध का केंद्र दक्षिणी लेबनान बना हुआ है। गुरुवार की सुबह मध्य बेरूत पर इजरायली सेना ने जबरदस्त बमबार की। इस हमले में कम से कम हिजबुल्लाह के छह लड़ाकों की मौत हो गई। वहीं, सात लोग घायल हो गए। इससे पहले हिजबुल्लाह ने इजरायल के आठ सैनिकों की हत्या कर दी थी।

ईरान के मिसाइल हमलों का इजरायल ने दिया जवाब
वहीं, मंगलवार देर रात ईरान ने इजरायल पर 181 बैलिस्टिक मिसाइल दागे थे। ईरान ने कहा था हसन नसरल्लाह की मौत का यह बदला है। वहीं, ईरान के हमले पर इजरायल ने भी करारा जवाब देने की बात कही थी।

ईरान के मिसाइल हमलों के दो दिन बाद इजरायल ने हसन नसरल्लाह के दामाद को मौत के घाट उतार दिया है। इजरायल ने एक बार फिर ईरान को चैलेंज कर दिया है। अब देखना होगा कि अब ईरान क्या करता है।

बताते चलें कि सोमवार को इजरायली सेना लेबनान की सीमा में दाखिल हुई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com