रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सांतरागाछी स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर हुए हादसे पर दुःख जताया

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सांतरागाछी स्टेशन पर बने फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़ की घटना पर दुख जताया है। साथ ही हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे का भी एलान किया है। दक्षिण पूर्व रेलवे के कोलकाता से सटे हावड़ा स्थित सांतरागाछी स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़ में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग जख्मी हो गए हैं।

पीयूष गोयल ने सांतरागाछी रेलवे स्‍टेशन के फुटओवर ब्रिज पर मची भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा देने, वहीं गंभीर रूप से घायलों को एक लाख और मामूली रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने की बात कही। उन्‍होंने ट्वीट किया, ‘सांतरागाछी में भीड़भाड़ के कारण दुर्घटना का शिकार हुए लोगों के परिवार वालों के प्रति दुख व्यक्त करता हूं। मृतकों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा दिया जाएगा। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

बता दें कि रेल मंत्रालय ने इस घटना की जांच के लिए एक उच्‍च स्‍तरीय जांच कमिटी का गठन किया है, जिसमें अपर सचिव स्‍तर के तीन रेलवे अधिकारियों को शामिल किया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सांतरागाछी स्टेशन के दो नंबर और तीन नंबर प्लेटफॉर्म पर एक साथ ही लोकल व दूरगामी ट्रेनों के आने की घोषणा की गयी। इससे यात्रियों में दो व तीन नंबर प्लेटफार्म में जाने के लिए बने फुटब्रिज पर अफरा-तफरी मच गई। इससे फुटब्रिज पर भगदड़ मच गयी और कई यात्री कुचल गए।

घटना के बाद सांतरागाछी रेलवे स्टेशन पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहुंची। दो मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख और गंभीर रूप से जख्मी लोगों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये आर्थिक मदद देने का एलान किया। उन्‍होंने कहा कि प्रशासनिक स्तर पर हादसे की जांच की जाएगी और ममता ने घटना के लिए रेलवे की लापरवाही को जिम्मेदार बताया। ममता ने कहा कि एक साथ तीन ट्रेनों के आने की घोषणा की वजह से भगदड़ मची, जिसमें दो लोगों की जान चली गई।

दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रवक्‍ता का कहना है कि सोनारगाछी रेलवे स्‍टेशन के फुटओवरब्रिज पर आठ रेल गाड़ियों के यात्रियों के एक साथ आ जाने से यह हादसा हुआ है। अब तक जानकारी में 14 लोगों के घायल होने की जानकारी है। पहले उन्‍हें सोनारगाछी रेलवे हेल्‍थ यूनिट में भर्ती कराया गया है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com