17 दिन में तनुश्री दत्ता ने कर दिया बॉलीवुड में सबसे बड़ा बदलाव, ऐसे शुरू हुआ था #MeToo कैंपेन

मॉडल से एक्ट्रेस बनीं तनुश्री दत्ता अपनी फिल्मों से उतनी कामयाबी हासिल नहीं कर पाईं लेकिन उनकी वजह से बॉलीवुड में बड़ा बदलाव आया है। 19 मार्च को जन्मीं तनुश्री दत्ता ने साल 2004 में फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया। इसके बाद तनुश्री दत्ता के लिए बॉलीवुड के रास्ते आसानी से खुल गए लेकिन इसी बीच उनके साथ एक ऐसा हादसा हुआ कि उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली।
तनुश्री दत्ता ने 25 सितंबर को चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि साल 2008 में फिल्म हॉर्न ओके प्लीज के सेट पर नाना पाटेकर ने उनसे बदतमीजी की कोशिश की। यही नहीं जब उन्होंने इसकी शिकायत फिल्म के डायरेक्टर राकेश सारंग, प्रोड्यूसर शमी सिद्दीकी और कोरियोग्राफर गणेश आचार्य से की तो उनका ही उत्पीड़न किया जाने लगा। शिकायत के बाद तनुश्री दत्ता से कहा गया कि उन्हें नाना के साथ इंटीमेट सीन करना है जबकि स्क्रिप्ट में पहले से ऐसा था ही नहीं।

तनुश्री दत्ता के आरोपों के बाद नाना पाटेकर ने मिरर नाउ को टेलीफोनिक इंटरव्यू दिया। उन्होंने कहा कि तनुश्री द्वारा लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं। उनकी इमेज खराब करने की कोशिश की जा रही है और वो इस मामले में कानूनी कार्रवाई करेंगे। सेट पर 200 लोग थे ऐसे में कोई किसी का यौन शोषण कैसे कर सकता है।

तनुश्री की आपबीती जानने के बाद बॉलीवुड के कई सेलेब्स उनके समर्थन में आए। इनमें सबसे पहले तनु का साथ देने वालों में स्वरा भास्कर, ऋचा चड्ढा और फरहान अख्तर हैं। इसके बाद तो प्रियंका चोपड़ा, रवीना टंडन, अर्जुन कपूर, परिणीति चोपड़ा और शिल्पा शेट्टी ने तनुश्री का सपोर्ट किया, हालांकि इस मामले में अमिताभ बच्चन, सलमान खान और आमिर खान साफ-साफ कुछ भी कहने से बचते रहे।

मीटू मूवमेंट शुरू करने के बाद अब तनुश्री दत्ता यहीं नहीं रुकना चाहतीं। वो इस मुहिम को आगे बढ़ाना चाहती हैं। इसी सिलसिले में तनुश्री दत्ता अब एक शॉर्ट फिल्म बनाने जा रही हैं जिसमें उन सभी एक्ट्रेस की कहानियों को शामिल किया जाएगा जिन्होंने मीटू मूवमेंट के तहत यौन शोषण के खिलाफ हिम्मत दिखाई। तनुश्री इसमें खुद भी एक्टिंग करते हुए दिखेंगी। यही नहीं डायलॉग भी उन्होंने ही लिखे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म का नाम ‘इंस्पिरेशन’ होगा और इसमें दिखाया जाएगा कि किस तरह फिल्म इंडस्ट्री में लड़कियों का शोषण किया जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com