15 दिन के अंदर आज तीसरी बार अयोध्या पहुंच रहे हैं सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या के दौरे पर रहेंगे। सीएम योगी सुबह 10:25 बजे यहां मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में स्थित आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में पहुंचेंगे। वह यहां पर करीब एक घंटे से अधिक समय तक विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। लोकसभा चुनाव के बाद एक पखवाड़े के भीतर सीएम योगी का अयोध्या में तीसरा और मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में दूसरा दौरा है।

सीएम ने मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की खुद कमान संभाल रखी है। उनके इस दौरे को भी इसी नजरिए से देखा जा रहा है। सीएम यहां पर आयोजित जनपद स्तरीय वृहद रोजगार मेला में शिरकत करेंगे। इस मेले में देश की 100 नामचीन कंपनियों में 50,000 पदों पर नौकरी पाने का युवाओं को मौका मिलेगा।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री 80 करोड रुपए के लागत की 14 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।करीब 3500 मेधावी छात्र-छात्राओं को टैबलेट और लैपटॉप का भी वितरण किया जाएगा। सीएम योगी की ओर से युवा महोत्सव को संबोधित किया जाएगा। सीएम सुबह 11.40 बजे यहां से लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

रामनगरी में चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक
रामनगरी झूलनोत्सव के उल्लास में लीन हो चुकी है। सावन शुक्ल द्वादशी तिथि पर रामनगरी में भक्तों का रेला उमड़ पड़ा। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रामनगरी में तीन लाख से अधिक भक्त डटे हुए हैं। उत्सव का मुख्य पर्व पूर्णिमा स्नान कल है। इस दिन यह संख्या तीन गुना से अधिक बढ़ सकती है। श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ने के कारण सुरक्षा और सख्त कर दी गई है। रामनगरी में चार पहिया वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित है।

सावन शुक्ल एकादशी को प्राचीन पीठ रंगमहल में युगल सरकार की गलबहिया झांकी सजाई गई। मंदिर के महंत रामशरण दास ने बताया कि गलबहियों की झांकी में भगवान श्रीराम जानकी के विग्रह एक दूसरे के गले में हाथ डाले हुए होते हैं। वर्ष के शेष दिन श्रीराम जानकी की मूर्तियां अलग-अलग आशीर्वाद मुद्रा में होती है।

रंगमहल के भव्य जगमोहन में सजी इस झांकी व उसके साथ हो रहे संगीतमय झूलनोत्सव के पदों का गायन बरबस श्रद्धालुओं को आकर्षित करती रहा। इसी तरह दशरथ महल बड़ास्थान, मणिरामदास को छावनी, श्रीरामबल्लभाकुंज, कनकभवन, कोसलेश सदन, सियाराम किला, हनुमत निवास, आचारी मंदिर सहित सैकड़ों मंदिरों में झूलनोत्सव की अनुपम छटा बिखर रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com