13 व 14 जनवरी को जिले के सभी 31 मंडलों में भाजपा की राजनीति रहेगी सरगर्म

जनपद व जिला पंचायत में कब्जा जमाने के लिए भाजपा ने समर्थन मूल्य पर धान खरीदी को मुद्दा बनाने का एलान कर दिया है। रविवार को संभागीय भाजपा कार्यालय में दिग्गज भाजपा नेताओं व पदाधिकारियों की बैठक में इसका खुलासा किया गया। सोमवार से जिला व मंडल के पदाधिकारी गांव की ओर कूच करेंगे। किसानों से मिलेंगे व समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के भाजपा व कांग्रेस सरकार की नीतियों का फर्क जानेंगे व बताएंगे । किसानों को लामबंद करने के लिए नुक्कड़ सभाओं का आयोजन भी किया जाएगा ।

भाजपाई रणनीतिकारों ने धान खरीदी के मुद्दे को गरमाने का निर्णय लिया है। रविवार को भाजपा कार्यालय में महत्वपूर्ण मीटिंग हुई। इसमें मंडलों के अलावा जिले के पदाधिकारियों को खासतौर पर आमंत्रित किया गया था। चर्चा तो इस बात की भी है कि बैठक के दौरान दिग्गजों ने पदाधिकारियों के साथ ही नेताओं को आपसी कटुता को मिटाने और पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारों को जीताने के लिए काम करने कहा है।

समझाइश के दौरान दिग्गजों ने निकाय चुनाव का उदाहरण भी पेश किया । निकाय चुनाव में सब कुछ ठीक होने के बाद भी सरकार नहीं बन पाई । आपसी विवाद और कटुता के चलते शहर सरकार की सत्ता से दूर हो गए । दिग्गजों का यह भी कहना था कि जब स्थानीय स्तर पर हम सत्ता में भागीदारी नहीं करेंगे तो कार्यकर्ताओं और समर्थकों को उपकृत कैसे करेंगे। उनकी बात कौन सुनेगा ।

कार्यकर्ताओं के छोटे-छोटे कार्य नहीं होंगे तो कब तक हमारे आश्वासनों के दम पर वे टिके रहेंगे । मंडल के पदाधिकारियों ने धान खरीदी को लेकर किसानों की परेशानी को सामने रखा । इनका कहना था कि खरीदी केंद्रों में किसानों का धान नहीं बिक रहा है।

टोकन देने के बाद भी किसान भटक रहे हैं। किसान परेशान हैं । धान नहीं बिकने के कारण किसानों के सामने आर्थिक सकंट गहराने लगा है। किसानों से मिलकर उनकी बात सुने और धान बेचने में सहयोग करने के साथ ही राज्य सरकार के खिलाफ पनप रहे गुस्से को भुनाने की रणनीति बनाई है।

पूर्व सीएम ने पहले ही कर दिया था इशारा

नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में अपनी बात रखने बीते दिनों पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह शहर प्रवास पर आए थे। भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने पंचायत चुनाव में भाजपा के मुद्दे को लेकर इशारा भी कर दिया था। तब उन्होंने कहा था कि प्रदेश में सबसे बड़ा मुद्दा धान खरीदी है। उनके इशारे के बाद रविवार को जिले के दिग्गज भाजपाइयों ने इसे मुद्दा बनाने का एलान कर दिया है।

आज व कल मंडलों में गरमाएगी राजनीति

13 व 14 जनवरी को जिले के सभी 31 मंडलों में भाजपा की राजनीति सरगर्म रहेगी । जिला व जनपद पंचायत के अधिकृत उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने के लिए मंडल के पदाधिकारियों की बैठक होगी। इसमें इकाई स्तर के पदाधिकारियों की उपस्थिति को अनिवार्य किया गया है। अधिकृत प्रत्याशियों के नाम के साथ ही उनके चुनाव चिन्ह का व्यापक स्तर पर निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार प्रसार के लिए जिम्मेदारी तय की जाएगी ।

जिन पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जाएगी उनकी सूची जिला भाजपा कार्यालय के हवाले की जाएगी । नाम के साथ ही मोबाइल नंबर का भी जिक्र करना पड़ेगा। ताकि जिले के पदाधिकारी संबंधित कार्यकर्ता से सीधेतौर पर संपर्क कर चुनावी रणनीति के बारे में जानकारी हासिल कर सकें व जरूरी जिम्मेदारी भी दे सकें ।

– त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में धान खरीदी को मुद्दा बनाया गया है। अधिकृत उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार प्रसार करने और किसानों से सीधी बात करने के लिए सोमवार से मंडल में बैठकों का दौर शुरू होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com