103 पाठ्यक्रमों के लिए एनटीए स्वयं जनवरी परीक्षा का परिणाम जारी

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 103 पाठ्यक्रमों के लिए स्टडी वेब्स ऑफ एक्टिव लर्निंग फॉर यंग एस्पायरिंग माइंड्स (SWAYAM January 2023) का परिणाम घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट swayam.nta.ac.in पर परिणाम देख सकते हैं।

इनकी मदद से होगा है डाउनलोड

छात्रों को अपने स्कोर कार्ड देखने, डाउनलोड करने और प्रिंट करने के लिए अपनी ईमेल आईडी का इस्तेमाल करना होगा। परीक्षा प्राधिकरण ने पाठ्यक्रमों की एक सूची जारी करते हुए कहा, “103 पाठ्यक्रमों (सभी सीबीटी मोड में आयोजित) के लिए जनवरी 2023-सेमेस्टर परीक्षा के परिणाम – एलओटी- II, जैसा कि अनुबंध- I में उल्लिखित है, अब एनटीए की वेबसाइट पर होस्ट कर दिए गए हैं।” इसमें कहा गया है कि बाकी के पाठ्यक्रमों के परिणाम प्रक्रियाधीन हैं और उचित समय पर घोषित किए जाएंगे।

एनटीए ने 16 नवंबर को 182 पाठ्यक्रमों के जनवरी सेमेस्टर का परिणाम घोषित किया। कुल 351 पेपरों के लिए परीक्षा 19, 20 और 21 अक्तूबर को छह सत्रों में 77 शहरों के 102 केंद्रों पर संपन्न कराई गई थी।

एनटीए ने कहा, “एनटीए की जिम्मेदारी ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करने, परीक्षा आयोजित करने, अंकों की घोषणा करने और आगे की कार्रवाई के लिए शिक्षा मंत्रालय को परिणाम प्रदान करने तक सीमित है।”

एनटीए स्वयं जनवरी 2023 परिणाम कैसे डाउनलोड करें?

  • SWAYAM की आधिकारिक वेबसाइट swayam.nta.ac.in पर जाएं
  • होमपेज पर NTA SWAYAM जनवरी सेमेस्टर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड भरें और सबमिट पर क्लिक करें।
  • परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक इसका एक प्रिंटआउट ले लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com