10 के नोट को कराया बक्से में बंद और बिना देखे बता दिया सीरियल नंबर

जादू तो आपने बहुत देखे हैं, लेकिन आपके विचारों को पढ़कर मैं बता दूंगी कि आप क्या सोच रहे हैं। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) में चल रहे इलेक्टिका कार्यक्रम में पहुंचीं मैजिशियन सुहानी शाह ने यह बात कही। उन्होंने छात्रों के दिमाग को पढ़ कर जवाब बता दिए। एक छात्रा को कहा कि दस का नोट बक्से में बंद कर दो, छात्रा ने बंद कर दिया। फिर छात्रों से कई तरह के अंक पूछे और सभी को जोड़ कर बिना देखे नोट का सीरियल नंबर बता दिया। नईदुनिया से बताचीत ने सुहानी से अपने जीवन से जुड़े बहुत से किस्से सुनाए। ढलती शाम में बॉलीवुड सिंगर मोहम्मद इरफान की आवाज ने आयोजन में चार-चांद लगा दिए।

अंकों का मैजिक ऐसे हुआ शुरू

सुहानी स्टेज पर पहुंचने से पहले एक बॉक्स से खाली पर्ची निकालकर छात्रों को बांटी। कहा, जो भी दिमाग में आए, लिख दो और पर्ची अपने पास रख लो। फिर शुरू हुआ अंकों का मैजिक शो। सुहानी ने अय्यपा छात्र को देख कर उसका नाम बता दिया। उससे कहा तुम कुछ भी चार चीजें बताओ और मैं आपको आपकी पर्ची में लिखे शब्द को बता दूंगी। छात्र अय्यपा ने पहला शब्द कहा लेमन राइस, दूसरा जीम, तीसरा बैग और चौथा सुहानी ने बताया पिज्जा जो तुम्हारी पर्ची में लिखा है। छात्र यह सुन हतप्रभ रह गया। दूसरे राउंड में दो छात्र रौनक और सकलेन को मंच पर बुलाया। कहा, जो भी दिमाग में आए सोचते रहो। सकलेन सोचने लगा और साहनी कागज में कुछ बनाने लगी। अचानक सुहानी ने कहा तुम शाहरूख खान को सोच रहे थे, उसने कहा हां और तत्काल कागज में बनी शाहरूख की फोटो दिखा दी।

सुहानी ने बताए रोचक किस्से

– मैं क्लास वन के बाद स्कूल नहीं गई, लेकिन सामान्य गणित का हर सवाल हल कर सकती हूं।

– आप भी रोजाना साइकोलॉजी पर फोकस करें तो आसानी से किसी के विचार पढ़ सकते हैं।

– आपके दिमाग में शाहरूख हो या सलमान, परीक्षा का तनाव हो या इक्वेशन, चंद मिनट में चल जाता है पता।

मोहम्मद इरफान की लाइव परफॉर्मेंस से झूम उठे छात्र

एनआइटी परिसर मोहम्मद इरफान की आवाज से गूंज उठा। जब इफरमान ने अपनी सुरीली आवाज में गाया मर्डर- 2 का गाना- फिर मोहब्बत करने चला है तू… दूसरी कड़ी में एक विलन का– हमदर्द है…पेश किया जिसे सुन कर छात्र झूम उठे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com