1 घंटे लगातार डाउन रहा Apple iMessage

iMessage Down Apple का iMessage अमेरिका में लगभग 1 घंटे के लिए डाउन रहा था। ये आउटेज गुरुवार देर रात लगा था जिसमें लोग किसी को भी मैसेज भेजने में असमर्थ थे। डाउनडिटेक्टर ने बताया कि 75% आइफोन यूजर्स को इस आउटेज का सामना करना पड़ा है। हालांकि कुछ समय बाद ये समस्या ठीक हो गई थी। आइये इसके बारे में जानते हैं।

जहां एक तरफ iOS 17.5 को लेकर Apple चर्चा का विषय बना हुआ है, वहीं अब अमेरिका में इसके iMessage के डाउन होने की खबर सामने आ गई है। बीते गुरुवार को अमेरिका में बड़े पैमाने पर iMessage ने डाउनटाइम का सामना किया था, हालांकि कुछ समय बाद इसकी सर्विस बहाल हो गई है।

ऑनलाइन रिपोर्टों के अनुसार, iPhone यूजर्स गुरुवार देर रात Apple मैसेजिंग सेवा के माध्यम से मैसेज भेज नहीं पा रहे थे। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

  • डाउनडिटेक्टर ने अपने प्लेटफॉर्म पर iMessage के डाउन होने की जानकारी साझा की है। कई वायरलेस कैरियर, देशों और यहां तक कि महाद्वीपों में भी लोगों ने इसकी सामना कर रहा है।
  • रिपोर्ट में बताया गया कि 75% यूजर्स ने इस समस्या की शिकायत की। उन्होंने बताया कि Apple iMessage के माध्यम से टेक्स्ट संदेश नहीं भेज पा रहे थे। वहीं 21% यूजर्स ने बताया कि उन्हें टेक्स्ट संदेश रिसीव करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

कंपनी के क्या है विचार

  • आपको बता दें कि Apple सर्विस स्टेटस पेज पर टेक्स्टिंग समस्या का कोई संकेत नहीं दिखाया जा रहा था, लेकिन अब पेज को यह कहते हुए अपडेट कर दिया गया है कि समस्या हल हो गई है।
  • Apple ने कहा कि यूजर iMessage, Apple Messages for Business, FaceTime और HomeKit का उपयोग करने में असमर्थ थे।
  • iPhone यूजर्स को शाम 5:39 बजे ET से शाम 6:35 बजे ET तक समस्या का सामना करना पड़ा।

iOS 17.5 के साथ हो रही समस्या

हाल ही में यह खबर भी आई है कि नए अपडेट के साथ यूजर्स को अपनी फोटो लाइब्रेरी में एक बग का सामना करना पड़ रहा है। इस बग के कारण लोगों की सालों पहले डिलीट की गई फोटो वापस आ जा रही है। इस बग को सबसे पहले एक Reddit यूजर द्वारा रिपोर्ट किया गया था ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com