होंडा मोटरसाइकल अपने स्टाइलिश स्कूटर Dio को अपडेट करने जा रही

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने हाल ही में अपना नया Activa 6G बाजार में उतारा है. और अब खबर यह आ रही है कि कंपनी अपने स्टाइलिश स्कूटर Dio को भी अपडेट करने जा रही है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, होंडा अपने लोकप्रिय स्कूटर Dio को नए फीचर्स और BS6 इंजन के साथ अपडेट करने जा रही है. साथ ही इसमें  कंपनी कुछ नए फीचर्स को भी शामिल कर सकती है जैसे इसमें बाहर ही फ्यूल फिलर कैप दिया जाएगा. इसके अलावा इसमें नया स्पीडोमीटर, नए ग्राफिक्स, हेडलैंप और टेललैंप देखने को मिल सकते हैं.

नए Honda Dio में BS6 इंजन मिलेगा जोकि 110cc सिंगल सिलेंडर इंजन से लैस होगा. यह इंजन 7.79bhp की पावर और 8.79Nm का टॉर्क देगा. इसके अलावा इस इंजन में फ्यूल-इंजेक्टेड टेक्नॉलजी भी दी जाएगी, जिससे माइलेज में इजाफा होगा. ब्रेकिंग के लिए इसमें फ्रंट फॉर्क मिलेगा, जोकि इस समय Activa 6G में भी देखने को मिलता है. माना जा रहा है कि कंपनी नए Dio को इस साल लॉन्च कर देगी.

होंडा एक्टिवा की शुरुआती कीमत करीब 64 हजार रुपये है. इसमें 109.51 सीसी का इंजन लगा है. इस स्कूटर में किक और सेल्फ दोनों ऑप्शन दिए गए हैं. इस स्कूटर के दोनों टायर्स ट्यूबलैस हैं. इसमें 5.3 लीटर पेट्रोल भरा जा सकता है और इसका वजन 107 किलो है.

ख़राब रास्तों के लिए इसमें टेलीस्कोपिक सस्पेंशन दिया गया है जो सड़क पर यूजर की राइड को स्मूद बनाने का काम करेगा. इसके अलावा इस नए मॉडल में इंधन की खपत भी कम होगी. दावा है कि ये मॉडल 10 फीसदी अधिक माइलेज देगा. यह स्कूटर 6 कलर्स में उपलब्ध है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com