हैरान करने वाला मामला: इंसान जिंदा हो, फिर भी उसकी कब्र बना डाली….और उसके बाद ………अरे

क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि कोई इंसान जिंदा हो, लेकिन फिर भी उसकी कब्र बना दी गई हो? शायद नहीं, लेकिन स्कॉटलैंड में कुछ ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, यहां टेयसाइड नाम की एक जगह है, जहां के रहने वाले हैं 75 वर्षीय शख्स एलन हेटेल, जिन्हें जीते जी अपनी ही कब्र देखने को मिल गई। यह पूरा मामला आपको भी हैरान कर देगा।

दरअसल, एलन पिछले चार महीनों से किसी के संपर्क में नहीं थे। न तो वो किसी को फोन करते थे और न ही कोई और उनके पास फोन करता था। इसके अलावा इन चार महीनों में उनसे मिलने भी कोई नहीं आया।

इससे परेशान होकर एक दिन जब उन्होंने यह जानने की कोशिश की कि आखिर ऐसा क्यों है कि कोई भी उनसे संपर्क करने की कोशिश नहीं कर रहा, तो पता चला कि घरवाले तो उन्हें मरा हुआ घोषित कर चुके हैं और बाकायदा कब्रिस्तान में उनकी कब्र तक बना दी गई है। यह जानकर एलन के तो होश ही उड़ गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एलन जब उस कब्रिस्तान में पहुंचे, जहां जीते जी उनकी कब्र बना दी गई थी, तो वह ये देखकर हैरान रह गए कि सचमुच में वहां पर उनकी कब्र थी और ऊपर लगे पत्थर पर उनका और उनकी पूर्व पत्नी का नाम भी लिखा हुआ था।

एलन ने बताया कि वह 26 साल पहले अपनी पत्नी से अलग हो गए थे। तब उनकी पत्नी चाहती थीं कि मरने के बाद दोनों एक ही जगह दफनाए जाएं।

एलन ने बताया कि वह खुद की कब्र देखकर इसलिए भी हैरान थे, क्योंकि वो चाहते थे कि मरने के बाद उनका दाह संस्कार हो, न कि उन्हें दफनाया जाए। वह कहते हैं कि यह ठीक नहीं है, क्योंकि इस कब्र की वजह से उनका सामाजिक जीवन खत्म हो रहा है। लोग उन्हें मरा हुआ समझ रहे हैं, जबकि वो जिंदा हैं और पूरी तरह स्वस्थ हैं।

एलन ने अपनी कब्र बनाने के पीछे शरारती तत्वों का हाथ होना बताया है। उनका कहना है कि ये अजीबोगरीब हरकत करने के लिए उनकी पूर्व पत्नी को किसी ने उकसाया होगा।

हालांकि इस दौरान एलन ने यह जानने की भी कोशिश की कि आखिर उनकी कब्र के लिए जमीन किसने खरीदी थी, लेकिन स्थानीय काउंसिल का कहना है कि कब्र बुकिंग के लिए जमीन खरीदना बेहद ही निजी मामला होता है और वो इस बात की जानकारी नहीं दे सकते कि कब्र के लिए जमीन किसने खरीदी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com