हैप्पी बर्थडे ट्विंकल खन्ना :- ट्विंकल ने अक्षय कुमार से की दो बार सगाई, जानिए दिलचस्प कारण

दिवंगत सुपस्टार राजेश खन्ना की बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विकंल खन्ना आज (29 दिसंबर) अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। आज ट्विंकल खन्ना के साथ-साथ उनके पिता का भी जन्मदिन है, हालांकि राजेश खन्ना अब हम सबके बीच नहीं हैं। ट्विंकल खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1973 में हुआ था। एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर में सिर्फ 14 फिल्में की हैं। लेकिन इसके बावजूद ट्विकंल की इंडस्ट्री में एक अलग पहचान है। बता दें कि ट्विंकल मिसेज फनी बोंस (Mrs Funnybones) नाम से एक बेस्ट सेलर बुक लिख चुकी हैं। इस बुक के लिए उन्हें साल 2016 में क्रॉस वर्ड बुक अवॉर्ड भी मिला था। आपको बता दें कि ट्विकंल खन्ना न सिर्फ एक अभिनेत्री हैं और लेखक हैं, बल्कि वो एक इंटीरियर डिजाइनर भी हैं। आइए जानतें हैं ट्विकंल खन्ना के बारें में कुछ रोचन जानकारी।

फिल्म ‘बरसात’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

ट्विकंल खन्ना ने साल 1995 में फिल्म ‘बरसात’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला था। लोगों को लगा कि बॉलीवुड को ट्विंकल खन्ना के रूप में एक नई स्टार अभिनेत्री मिल गई, लेकिन इस फिल्म के बाद ट्विंकल का करियर बेहद निराशाजनक रहा।

ट्विंकल ने ‘बरसात’ की सफलता के बाद 14 फिल्में साइन कीं। लेकिन इनमें से एक ही हिट हो पाई। उन्होंने साल 2001 में अपनी अखिरी फिल्म ‘लव के लिए कुछ भी करेगा’ की थी और ये फिल्म भी फ्लॉप रही। इसके बाद ट्विंकल ने अक्षय कुमार से शादी कर ली।

अक्षय कुमार से शादी करने के बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्होंने अक्षय को डेट करना शुरू किया था तब वो एक लंबे रिलेशनशिप से बाहर निकली थीं और कुछ टाइम एंजॉय करना चाहती थीं। लेकिन अक्षय का साथ उन्हें बेहद पसंद आने लगा। और अक्षय ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया, तब ट्विंकल की फिल्म ‘मेला’ आने वाली थी। ट्विंकल ने अक्षय से कहा था कि, ‘अगर फिल्म फ्लॉप रही तो मैं तुमसे शादी कर लूंगी’ और हुआ भी ऐसा ही फिल्म आई और फ्लॉप रही। तब ट्विंकल ने अक्षय को शादी के लिए ‘हां’ कह दिया।

दो बार हुई इंगेजमेंट

क्या आप जानते हैं कि ट्विंकल खन्ना की सगाई दो बार हुई थी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ट्विंकल ने अपने जीवन में दो बार सगाई की है, बता दें कि ट्विंकल और अक्षय की पहली सगाई पारिवारिक कारणों के चलते टूट गई थी। जिसके बाद दोनों ने फिर से सगाई कर 7 जनवरी 2001 को 50 लोगों की मौजूदगी में शादी कर ली।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com