हैती में गृहयुद्ध से बिगड़े हालात, प्रधानमंत्री एरियल हेनरी पर बढ़ा इस्तीफे का दबाव

कैरिबियाई देश हैती में गृहयुद्ध जारी है। प्रधानमंत्री एरियल हेनरी की विदेश यात्रा के बाद से ही हैती में लगातार हालात बिगड़ रहे हैं।

समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, हैती में हथियारबंद गिरोहों ने देश के मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को बंद कर दिया है। साथ ही उन्होंने 4,000 से अधिक कैदियों को भी जेल से मुक्त कराया है।

एरियल हेनरी के खिलाफ उठने लगी विरोध की आवाजें

बताया जा रहा है कि हैती में छिड़े गृहयुद्ध के बाद प्रधानमंत्री एरियल हेनरी के खिलाफ विरोध की आवाजें उठने लगी हैं। उन पर इस्तीफा देने का भी दबाव बढ़ रहा है। हैती के पीएम फिलहाल प्यूर्टो रिको में ही रुके हुए हैं। यहां से उन्हें डोमिनिकन गणराज्य जाना था, लेकिन उन्हें वहां जाने की इजाजत नहीं मिली। बता दें कि प्यूर्टो रिको के अधिकारियों ने हैती से आने-जाने वाली उड़ानों के लिए हवाई क्षेत्र भी बंद कर दिया है।

अमेरिका ने दिया हैती के हालातों पर बयान

वहीं, अमेरिकी विदेश विभाग ने हैती में छिड़े गृहयुद्ध पर प्रतिक्रिया दी है। अमेरिकी विदेश विभाग का कहना है कि उन्होंने हैती के प्रधानमंत्री से इस्तीफा नहीं मांगा है। जबकि हैती के सशस्त्र गिरोह ऐसा चाहते हैं। विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि अमेरिका ने पीएम हेनरी से हैती के हालातों को लेकर तेजी से कदम उठाने का आग्रह किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com