हेरोइन बनाने वाली दो फैक्टरियों पर छापा, मौलवी समेत पांच तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने अलग-अलग जगहों से मौलवी समेत पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से कुल 2.269 किलोग्राम हेरोइन, 1.053 किलोग्राम हेरोइन बनाने का कच्चा मामल, 50 किलोग्राम सोडा पाउडर, 3.201 किलोग्राम रासायनिक (कटा हुआ) और 500 ग्राम तरल रसायन और रंग बरामद किया गया है।

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की एएनटीएफ यूनिट ने उत्तर प्रदेश के बरेली और झारखंड के हज़ारीबाग में मादक पदार्थ(हेरोइन) बनाने वाले दो फैक्टरियों का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने अलग-अलग जगहों से मौलवी समेत पांच तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से कुल 2.269 किलोग्राम हेरोइन, 1.053 किलोग्राम हेरोइन बनाने का कच्चा मामल, 50 किलोग्राम सोडा पाउडर, 3.201 किलोग्राम रासायनिक (कटा हुआ) और 500 ग्राम तरल रसायन और रंग बरामद किया गया है। बरामद मादक पदार्थों की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में पांच करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है।

अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त अमित गोयल ने बताया कि एएनटीएफ ने दिल्ली में सक्रिय मादक पदार्थों के तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया हुआ है। अभियान के दौरान एएनटीएफ में तैनात एसआई विशन कुमार को गुप्त सूचना मिली कि एक ड्रग तस्कर बरेली यूपी निवासी मौलवी आतिफ छत्ता रेल चौक फ्लाईओवर क्षेत्र के पास आएगा। इंस्पेक्टर राकेश दूहन की देखरेख में एसआई विशन कुमार और विकासदीप, एएसआई संजय, राजेंद्र और सुनील की टीम ने छत्ता रेल चौक, दिल्ली के पास रेलवे फ्लाईओवर के नीचे घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ लिया। इसके बैग से एक किलो हेरोइन बरामद की गई। आरोपी ने बताया कि उसे हेरोइन बरेली, यूपी के अशरफ ने अनाज मंडी, नरेला, दिल्ली में उसके रिसीवर तक पहुंचाने के लिए दी थी। पुलिस ने उसे बरेली के एक अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया।

अशरफ पैर में चोट लगने की वजह से अस्पताल में भर्ती था। उसने बताया कि उसे हेरोइन बरेली के राजू, बैरा, आरिफ, जहांगीरपुरी का इस्लाम और जेजे कॉलोनी, बवाना का अरमान देता था। इसके बाद पुलिस टीम ने आरोपी आरिफ अली को बरेली, यूपी में उसके किराए के घर से गिरफ्तार कर लिया। उसने बताया कि उसे हेरोइन यूपी के बरेली का रुखसार उर्फ राजू देता है। पुलिस ने टीम ने रुखसार अली को गिरफ्तार कर सीता विहार, मढय़िाऊ गांव, थाना जानकीपुरम, लखनऊ स्थित उसके घर से एक फैक्टरी का पर्दाफाश किया। यहां से 200 ग्राम हेरोइन और 1 किलोग्राम मिश्रण पदार्थ, 500 ग्राम डाई/मिश्रण रंग, 45 किलोग्राम सोडा बरामद किया गया। उसके घर से कच्चे माल से हेरोइन तैयार करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरण बरामद किए गए।

झारखंड में फैक्टरी का पर्दाफाश-
पुलिस ने रुखसार अली के खुलासे के बाद हज़ारी बाग, झारखंड से मोहम्मद मुख्तार अंसारी(45) को गिरफ्तार कर लिया। हज़ारीबाग़, झारखंड स्थित उसके घर से फैक्टरी चल रही थी। उसके घर से कुल 1035 ग्राम कच्चा मामल, 359 ग्राम हेरोइन, 1914 ग्राम कट/केमिकल, 5 किलोग्राम सोडा और एक इलेक्ट्रॉनिक वजन मशीन बरामद की गई।

आतिफ मदरसों में पढ़ाता था…
बरेली, यूपी निवासी मो आतिफ मदरसों में पढ़ाता था। वह अपने बॉस अशरफ के कहने पर अपने दिल्ली स्थित आपूर्तिकर्ताओं को हेरोइन की आपूर्ति करता था। बरेली, यूपी निवासी अशरफ झारखंड-बरेली-दिल्ली के सिंडिकेट का अहम व्यक्ति था। बरेली यूपी निवासी आरिफ अली ने ग्रेजुएशन की हुई है। इसने अपने जीजा यानी इस्लाम के साथ मादक पदार्थों की तस्करी शुरू कर दी। अली उर्फ रुखसार उर्फ राजू ने वर्ष 2018 के दौरान पंजाब में मूंगफली का व्यवसाय शुरू किया था, लेकिन कुछ वित्तीय मुद्दों के कारण उसे इसे बंद करना पड़ा और वह वर्ष 2018 में मादक पदार्थों की तस्करी करने लगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com