हेमा मालिनी को टक्कर देने वाले बॉक्सर विजेंदर हटे पीछे

 हेमा मालिनी को टक्कर देने वाले बॉक्सर विजेंदर सिंह पीछे हट गए हैं। भाजपा ने रातोंरात बाजी पलट दी है। वह भाजपा में शामिल हो गए हैं। 

दो दिन पहले तक मथुरा लोकसभा सीट से भाजपा सांसद हेमा मालिनी को टक्कर देने वाले बॉक्सर विजेंदर सिंह ने कांग्रेस का पूरा खेल बिगाड़ दिया है। अब वह भाजपा के पाले में आ गए हैं। बुधवार को उन्होंने भाजपा की सदस्यता ले ली। इसे कान्हा की नगरी ही नहीं पूरे प्रदेश में भाजपा का मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है।

जाट वोटों को आकर्षित करने के लिए कांग्रेस ने खेली थी बाजी

बताते चलें कि मथुरा से दो बार सांसद रहीं और सिने स्टार हेमामालिनी के ग्लैमर की काट करने के लिए कांग्रेस से अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह को चुनाव मैदान में उतारने की चर्चा थी। कांग्रेस से चार दिन पहले विजेंदर सिंह को मथुरा लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किया था। ताकि जिले के जाट बाहुल्य मतदाताओं को भी आकर्षित किया जा सके।

लेकिन, अब बाजी पलटते दिख रही है। ज्ञात हो कि इंडिया गठबंधन में मथुरा लोकसभा सीट कांग्रेस के खाते में आई है। यहां से लोकसभा चुनाव 2014 में हेमामालिनी ने रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी को करीब तीन लाख वोटों से हराया था

पलटती दिख रही बाजी

वहीं लोकसभा चुनाव 2019 में उन्होंने रालोद के ही कुंवर नरेंद्र सिंह को रिकॉर्ड वोटों से हराया था। वह भी तब जब मथुरा को रालोद का ही गढ़ माना जाता रहा है। जबकि, कभी बेहतर जनाधार वाली पार्टी रही कांग्रेस पिछले कई चुनावों में हाशिए पर चली गई, लेकिन विजेंदर सिंह के चुनाव मैदान में उतरने के बाद मुकाबला रोचक दिख रहा था। लेकिन अब बाजी पलटती दिख रही है। 

हाई प्रोफाइल हुई मथुरा सीट

मथुरा संसदीय सीट को हमेशा से ही हाईप्रोफाइल माना जाता रहा है। कभी चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के कद को देखते हुए तो कभी राजनैतिक समीकरणों के दृष्टिगत। पिछले लोकसभा चुनाव से इस बार का चुनाव ज्यादा हाई प्रोफाइल हो गया था, जहां हेमामालिनी के मुकाबले कांग्रेस ने अतंर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त खिलाड़ी को उतारा था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com