हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में ब्रिटिश टैंकर को बनाया निशाना

हूती विद्रोहियों ने बताया कि उन्होंने आठ बैलेस्टिक और विंग्ड मिसाइल और ड्रोन से हमला किया था। ब्रिटिश सुरक्षा फर्म एम्ब्रे और समुद्री सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि होदेइदाह के उत्तर-पश्चिम में एक मिसाइल से टकराने के बाद लाइबेरिया का झंडा लगा हुआ जहाज क्षतिग्रस्त हो गया।

यमन के हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में एक ब्रिटिश तेल टैंकर पर विस्फोटकों से भरी नाव से हमला किया। हूती विद्रोहियों ने वीडियो भी जारी किया, जिसमें कॉर्डेलिया मून के पास विस्फोट होता हुआ देखा गया। इस विस्फोट के कारण बंदरगाह की ओर का टैंक क्षतिग्रस्त हो गया और पूरा इलाका धुंए के गुबार में घिर गया।

यह हमला होदेइदाह बंदरगाह से 110 किमी (70 मील) दूर किया गया। मंगलवार को उन्होंने पनामा के ध्वज लगे तेल टैंकर को निशाना बनाया। एक अन्य जहाज के कैप्टन ने इस घटना की जानकारी दी। अमेरिकी नौसेना की देखरेख करने वाले केंद्र ने बताया कि जहाज को निशाना बनाते हुए मिसाइलें दागी गईं, जो चूक गईं। यमन के ईरान गठबंधन वाले हूती विद्रोहियों ने इस हमले की जिम्मेदारी ली।

लाइबेरिया का झंडा लगा हुआ जहाज भी क्षतिग्रस्त
हूती विद्रोहियों ने बताया कि उन्होंने आठ बैलेस्टिक और विंग्ड मिसाइल और ड्रोन से हमला किया था। ब्रिटिश सुरक्षा फर्म एम्ब्रे और समुद्री सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि होदेइदाह के उत्तर-पश्चिम में एक मिसाइल से टकराने के बाद लाइबेरिया का झंडा लगा हुआ जहाज क्षतिग्रस्त हो गया। इन दोनों घटनाओं में चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं। कमर्शियल जहाजों पर हूती विद्रोहियों का यह पहला हमला था। बता दें कि पिछले सालइस्राइल-हमास के बीच शुरू हुआ संघर्ष अब लेबनान और ईरान तक फैल गया है।

लेबनान की सीमा में दाखिल हो चुकी है इस्राइली सेना
लेबनान में हिजबुल्ला के ठिकानों पर हवाई हमलों के बाद अब इस्राइल की सेना ने लेबनान में जमीनी हमला शुरू कर दिया है। इस्राइली सेना टैंक और पैदल सैनिकों के साथ लेबनान की सीमा में दाखिल हो गई है और छापेमारी अभियान चला रही है।इस्राइल-लेबनान के बीच युद्ध की संभावनाओं को देखते हुए हूती विद्रोहियों ने सोमवार को इस्राइल के खिलाफ सैन्य अभियान तेज करने की चेतावनी दी। उन्होंने यह चेतावनी यमन के ऊपर उड़ रहे एक अमेरिकी ड्रोन को मार गिराने के बाद दी थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com