हिलते पुल और भरभराकर गिरती इमारतें… ताइवान में भूकंप से तबाही

 ताइवान में आज सुबह अचानक तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का झटका इतना तेज था कि पूरे देश में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। कई इमारतें ढह गईं तो वहीं विडियो में देखा गया कि ब्रिज जोर-जोर से हिल रहे थे। इस लेख के माध्यम से हम आपको ताइवान भूकंप की तस्वीरें दिखाएंगे जिसे देखकर आपको अंदाजा होगा कि भूकंप कितना जोरदार था।

ताइवान के लिए आज के दिन की शुरुआत बुरी खबर से हुई। सुबह उठते ही लोगों को ऐसे मंजर का सामना करना पड़ा जिसके बारे में उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा। देश में सुबह-सुबह ही धरती अचानक हिलने लगी भूकंप के जोरदार झटकों से लोगों की नींद खुली। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 7.4  मापी गई।

मिली जानकारी के अनुसार, अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 50 से अधिक लोग घायल बताए जा रहा है। बताया जा रहा यह आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है। बिजली की सप्लाई से लेकर इंटरनेट तक की सेवा देशभर में बाधित कर दी गई है। वहीं मेट्रो और ट्रेन की सेवाएं भी सस्पेंड की गई हैं। 

भूकंप से तबाही की तस्वीरें आई सामने 

ताइवान के अलग-अलग शहरों से भूकंप की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आई हैं। इन सभी तस्वीरों को देखकर आप अंदाजा लगा पाएंगे की ताइवान में आया भूकंप कितना जोरदार था।

यह तस्वीर ताइवान के पूर्व में आए जोरदार भूकंप के बाद हुआलिएन में एक क्षतिग्रस्त इमारत की तस्वीर है। 3 अप्रैल को ताइवान में आए शक्तिशाली भूकंप से दर्जनों इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। कई बड़ी इमारतें नीचे की ओर झुक गईं हैं। 

मौके पर बचाव कार्य जारी 

यह तस्वीर ताइवान के पूर्व में आए जोरदार भूकंप के बाद न्यू ताइपे शहर की है। भूकंप में एक क्षतिग्रस्त इमारत में फंसे एक जीवित को बचाव दल ने बचाया और उसके बाद उसकी देखभाल कर रहे हैं। सभी ढहे हुए मकान में फंसे लोगों के लिए राहत बचाव कार्य जारी है। 

यह तस्वीर ताइवान में आए भूकंप के बाद एक स्टोर की है जहां जोरदार झटकों से कई समान फर्श पर गिर चुकी है। भूकंप के जोरदार झटकों से स्टोर का समान बिखर चुका है। यह तस्वीर यिलान शहर की है जिसमें एक कर्मचारी एक सुपरमार्केट के फर्श पर टूटी बोतलें साफ कर रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com