हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में चल रहे देशभर के मुख्य सचिवों के पहले राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होंगे पीएम मोदी…

 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में चल रहे देशभर के मुख्य सचिवों के पहले राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होंगे। वह मुख्य सचिवों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में होगा। प्रधानमंत्री कृषि में विविधता लाने, दलहन और तिलहन में आत्मनिर्भरता, राष्ट्रीय शिक्षा नीति के प्रभावी क्रियान्वयन और शहरी सुधारों पर प्रदेशों के शीर्ष अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे। दोपहर के भोजन और रात्रि भोजन के दौरान भी चर्चा जारी रहेगी। सम्मेलन से पहले पीएम का हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड से केसीसी बैंक चौक तक रोड शो होगा। 

बता दें कि मोदी सुबह करीब 11.30 बजे धर्मशाला पहुंचेंगे। मोदी का यह दौरा खास है। मोदी दो दिन धर्मशाला में रहेंगे। पहली बार धर्मशाला में कोई प्रधानमंत्री रात को ठहर रहा है। धर्मशाला शहर सहित आसपास सुरक्षा की दृष्टि से 2300 पुलिस जवान तैनात किए हैं। किसी भी वाहन को बिना जांच धर्मशाला में प्रवेश न करने का आदेश है। मोदी कचहरी में केसीसीबी चौक से स्‍टेडियम तक राेड शो करेंगे। इसमें हजारों लोग जुटने का दावा किया गया है।

देश भर के मुख्य सचिवों की तीन दिवसीय बैठक के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी धर्मशाला से रोड शो के जरिये निचले हिमाचल की 32 विधानसभा सीटों पर फोकस करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल में मंडी, शिमला और अब कांगड़ा जिले पर फोकस किया है।

अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर के मुख्य सचिवों की तीन दिवसीय बैठक के साथ धर्मशाला में रोड शो कर निचले हिमाचल की सियासत गरमाएंगे। मोदी की रैलियों और रोड शो से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शिमला, मंडी और कांगड़ा में रोड शो और रैलियां कर चुके हैं।

निचले हिमाचल में विधानसभा की 32 सीटों पर असर

निचले हिमाचल में कांगड़ा और उसके साथ लगते जिलों में विधानसभा की 32 सीटें हैं। कांगड़ा में 15, हमीरपुर 5, ऊना 5, चंबा 5 और मंडी जिला की जोगिंद्रनगर-धर्मपुर दो सीटें निचले हिमाचल में आती हैं। भाजपा हाईकमान ने अब इन 32 सीटों पर फोकस कर दिया है। इसलिए, मुख्य सचिवों की बैठक के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो कार्यक्रम को जोड़ा गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com