हिंदुस्तान के भाईचारे की छवि को PM मोदी ने कुचल दिया: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान के जयपुर में युवा आक्रोश रैली को संबोधित किया. कांग्रेस नेता इस रैली में मोदी सरकार पर जमकर बरसे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश की छवि को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया. राहुल बोले कि पहले हिंदुस्तान की भाईचारे की छवि थी, लेकिन नरेंद्र मोदी ने उस छवि को नुकसान पहुंचा दिया है. इस रैली में मुख्य रूप से राहुल गांधी ने बेरोजगारी के मसले पर सरकार को घेरा.

कांग्रेस नेता राहुल बोले कि आज निवेशक भारत में निवेश करने से डरते हैं, क्योंकि यहां पर हिंसा है. हिंदुस्तान की सरकार देश में हिंसा फैला रही है, ऐसे में निवेश क्यों करें. नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान की भाईचारे वाली छवि को तोड़ दिया, पहले लोग कहते थे पाकिस्तान में हिंसा का माहौल है. पाकिस्तान को लेकर हिंसा वाला और भारत को प्यार वाला देश कहते थे. लेकिन नरेंद्र मोदी ने इस इमेज को बर्बाद कर दिया. बाकी दुनिया में हिंदुस्तान को रेप कैपिटल कहा जाता है.

युवा आक्रोश रैली में राहुल का पूरा जोर हिंदुस्तान के यूथ पर रहा. उन्होंने कहा कि देश के हालात हर युवा जानता है, हर देश के पास कोई ना कोई पूंजी होती है भारत की सबसे बड़ी पूंजी उनके युवा हैं. हथियारों से हम अमेरिका का मुकाबला नहीं कर सकते लेकिन हमारे पास दुनिया के सबसे होशियार युवा हैं.

कांग्रेस नेता बोले कि लोग अपना पैसा हिंदुस्तान में इसलिए भरोसा करते हैं, क्योंकि उन्हें युवाओं पर भरोसा है. मैं दुख से कहता हूं कि 21वीं सदी का हिंदुस्तान अपनी पूंजी को बर्बाद कर रहा है.

युवाओं को आज पीएम मोदी रोक रहे हैं, युवाओं को आज बेरोजगारी का सपना दिखता है. यूनिवर्सिटी में जारी प्रदर्शन पर कांग्रेस नेता ने कहा कि देश का युवा आज सरकार से सवाल पूछ रहा है लेकिन ये सरकार उनपर ही गोली चलाती है. पीएम किसी यूनिवर्सिटी में जाकर छात्रों से बात करें. एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाना तिरंगा का अपमान, ये नहीं चलेगा.

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान में एक करोड़ युवाओं ने रोजगार खोया है, वहीं पीएम मोदी ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी. प्रधानमंत्री सिर्फ लंबे-लंबे भाषण देते हैं, CAA-NRC-NPR की बात करते हैं लेकिन बेरोजगारी पर बात नहीं करते हैं.

कांग्रेस नेता ने अर्थव्यवस्था के मसले पर सरकार को घेरा और कहा कि यूपीए के वक्त देश की GDP 9 फीसदी पर थी, आज नए तरीके के बाद भी 5 फीसदी की GDP है. अगर पुराने तरीके से नापें तो सिर्फ 2.5 फीसदी ही GDP है, हमारे वक्त हम सरकार का पैसा गरीबों को देते थे लेकिन ये सरकार सिर्फ अपने दोस्तों को देते हैं.

राहुल ने कहा कि शायद पीएम ने अर्थव्यवस्था नहीं पढ़ी है, अगर गरीब के हाथ में पैसा नहीं जाएगा तो वह कुछ खरीदेगा कैसे. सरकार ने किसानों को बर्बाद किया, मनरेगा को खोखला कर दिया, गब्बर सिंह टैक्स लागू कर दिया. पीएम ने लोगों की जेब से पैसा निकालकर अपने अमीर दोस्तों की जेब में डाल दिया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com