हाथरस दुष्कर्म काण्ड महिला आयोग युवती के परिवार वालों की हर संभव मदद करेगा: रेखा शर्मा

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक युवती के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने बयान दिया है। रेखा शर्मा ने कहा कि जब यह घटना सामने आई तो इस पर स्वतः संज्ञान लिया गया था लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण पीड़िता ने आज दिल्ली के सरकारी अस्पताल में अपना दम तोड़ दिया।

रेखा शर्मा ने कहा कि आयोग युवती के परिवार वालों की हर संभव मदद करेगा। उन्होंने आगे कहा कि इस तरह की घटना को रोकने के लिए समाज की मानसिकता को बदलना बहुत जरूरी है। बता दें कि दो हफ्ते पहले हाथरस में एक 22 साल की युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था।

इसके बाद आरोपियों ने युवती पर जानलेवा हमला किया था। पीड़िता ने मजिस्ट्रेट को दिए गए बयान में कहा था कि चार युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और विरोध करने पर उसका गला घोटने लगे, जिससे युवती की जीभ कट गई।

पीड़िता ने चारों आरोपियों की पहचान कर ली थी। पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ हत्या और सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

अधिकारियों ने कहा कि मुकदमा त्वरित अदालत में चलाया जाएगा। पीड़िता को घटना के दूसरे दिन अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था।

वहां वह वेंटिलेटर पर थी और शुरुआत से ही उसकी हालत चिंताजनक थी। इस पर दो दिनों के मंथन के बाद सोमवार को ही उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया था, जहां आज उसकी मौत हो गई।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com