हाईकोर्ट में निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

सरकारी नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए बेहतरीन अवसर सामने आया है. इलाहाबाद उच्च न्यायालय की तरफ से रिव्यू ऑफिसर और असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर के पद पर वेकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 396 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें आवेदन करने के लिए आधिकारिक पोर्टल- allahabadhighcourt.in पर जाना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 17 अगस्त 2021
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 16 सितंबर 2021

पदों का विवरण:-
रिव्यू ऑफिसर- जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक रिव्यू ऑफिसर के पद पर कुल 46 सीटें निर्धारित की गई है. इसमें जनरल श्रेणी के लिए 25 सीटें, ओबीसी के लिए 12, एससी के लिए 9 सीटें निर्धारित हुई है.
असिस्टेंट रिव्यू ऑफिसर- इस पद पर 350 सीटें रखी गई है. इसमें जनरल के लिए 176, ओबीसी के लिए 94, एससी श्रेणी के लिए 73 एवं एसटी के लिए 7 सीटें निर्धारित की गई हैं.

आवेदन शुल्क:-
इलाहाबाद उच्च न्यायालय की तरफ से जारी इस भर्ती में आवेदन करने के लिए जनरल ओबीसी तथा आर्थिक तौर पर कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों को 800 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में जमा करने होंगे. वही एससी एसटी श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपए और दिव्यांग श्रेणी के लिए भी 600 रुपए तय की गई है. शुल्क का भुगतान डेबिट या क्रेडिट कार्ड तथा नेट बैंकिंग के जरिए ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं.

शैक्षणिक योग्यताएं:-
इन दोनों पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों से एक जैसी योग्यताएं ने मांगी गई है. आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ-साथ कंप्यूटर साइंस या ओ लेवल अथवा CCC का प्रमाण पत्र होना चाहिए. साथ ही इंग्लिश कंप्यूटर टाइपिंग में 25 शब्द प्रति मिनट की गति होनी चाहिए.

आयु सीमा:-
आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष मांगी गई है. अभ्यर्थियों को आरक्षण के नियम के मुताबिक अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com