हांगकांग में नि: शुल्क कोरोना टेस्ट के लिए लगभग 5 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया

हांगकांग के अधिकारियों का कहना है कि लगभग आधे मिलियन लोगों(यानी 5 लाख) ने एक नि: शुल्क कोरोना वायरस टेस्ट कार्यक्रम के लिए पंजीकरण किया है जो मंगलवार से शुरू होने वाला है। सरकार के वेबसाइट के अनुसार, ऑनलाइन पंजीकरण करने वाले निवासियों ने कार्यक्रम के शुरुआती दिन के लिए व्यायामशालाओं और सामुदायिक केंद्रों में स्थित 80 परीक्षण स्थलों को पहले ही बुक कर लिया है।

इसमें कहा गया है कि अन्य केंद्रों में अभी भी जगह है, जहां रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है। बता दें कि हांगकांग ने संक्रमण को रोकने के प्रयास में फ्री टेस्ट की शुरुआत की है, जो सख्त शारीरिक दूरी और 7.5 मिलियन की आबादी वाले अर्ध-स्वायत्त चीनी शहर पर लगाए गए अन्य उपायों के बावजूद लगातार वृद्धि देख रहा है। टेस्ट की इच्छा रखने वाले सभी लोग बिना किसी खर्च के कोरोना टेस्ट कर पाएंगे।

हांगकांग में रविवार को कोरोना वायरस के कारण एक मौत हुई और उस दौरान 15 नए मामले भी सामने आए, जिससे कुल मामले 4,801 हो गए हैं और अब तक 88 मौतें हुईं हैं। वहीं, मुख्य भूमि चीन में पिछले 24 घंटों में 17 नए मामलों की सूचना दी गई, जो सभी देश के बाहर के थे। चीन में वर्तमान में सीओवीआईडी -19 के कारण अस्पताल में 237 लोगों का इलाज किया जा रहा है, जिसमें बिना लक्षण वाले लोग (340 लोग) जो कोरोना पॉजिटिव आए हैं, वे आइसोलेशन में हैं। चीन ने COVID-19 के 85,048 मामलों सहित अब तक 4,634 मौतों की सूचना दी है। बता दें कि यह कोरोना वायरस का पता पहली बार पिछले साल मध्य चीनी शहर वुहान में सामने आया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com