हवा में टकराने से बाल-बाल बचे इंडिगो-एयर डेक्कन के विमान, यात्रियों में मचा हडकंप

हवा में टकराने से बाल-बाल बचे इंडिगो-एयर डेक्कन के विमान, यात्रियों में मचा हडकंप

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के हवाईक्षेत्र में हाल में एक बड़ी विमान दुर्घटना टली है। घटना 2 मई की है जब इंडिगो और एयर डेक्कन के विमान आपस में टकराने से बाल-बाल बचे। हवा में टकराने से बाल-बाल बचे इंडिगो-एयर डेक्कन के विमान, यात्रियों में मचा हडकंप

दोनों विमानों के पायलटों को स्वचालित चेतावनी प्रणाली (टीसीएस) से विमानों के आमने-सामने होने की सूचना मिली थी। दोनों विमान खतरनाक तरीके से एक दूसरे के बेहद नजदीक आ गए थे। इंडिगो ने घटना की पुष्टि की है।

सूत्रों के मुताबिक, बांग्लादेश के हवाईक्षेत्र में इंडिगो का कोलकाता से अगरतला जा रहा विमान 6ई-892 और एयर डेक्कन का अगरतला से कोलकाता आ रहा विमान डीएन 602 हवा में एकदूसरे के नजदीक आ गए। इंडिगो का एयरबस विमान और डेक्कन का बीचक्त्रसफ्ट विमान एक दूसरे से केवल 700 मीटर की दूरी पर रह गए थे। 

डेक्कन का विमान नीचे की ओर आते हुए 9,000 फुट की ऊंचाई पर था जबकि इंडिगो का विमान उड़ान भरते हुए 8,300 फुट की ऊंचाई पर था। दोनों एक दूसरे की तरफ बढ़ रहे थे।

टीसीएस ने टाला हादसा
विमान में लगे टीसीएएस ने दोनों पायलटों को चेतावनी दी कि वह विमान को सुरक्षित दूरी पर ले जाएं। टीसीएएस विमान में लगा एक उपकरण होता है, जो विमान की पहुंच के दायरे में एयर ट्रैफिक की जानकारी देता है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com