हरियाणा: OPD पर्ची पर मुहर लगाकर वोटरों को किया जा रहा जागरूक

हिसार जिले में आम नागरिकों से लेकर अलग-अलग संस्था लोगों को मतदान के लिए मतदाता जागरूकता के लिए अपनी भूमिका निभा रहे हैं।नागरिक अस्पताल में आने वाले हर व्यक्ति की ओपीडी स्लिप पर लगने वाली मुहर पर 25 मई को मतदान करने की बात कही गई है।

हरियाणा में 25 मई को छठे चरण का चुनाव किया जाना है। जिसके लिए प्रशासन अपना सौ प्रतिशत मतदान करवाने की तैयारी कर रहा है। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहरी क्षेत्रों में चुनाव के दौरान अपना अमूल्य वोट देने के लिए अलग-अलग तरीके से आम जनता को जागरूक किया जा रहा है।

इसी जागरूकता में ‘चुनाव का पर्व देश का गर्व’ की तर्ज पर हांसी नगरिक हॉस्पिटल में मरीजों के बनने वाली ओपीडी पर्ची में चुनाव की तिथि व युवाओं को वोट बनावने व साथ ही छठे चरण के चुनाव में बढ़चढ़कर हिस्सा लेने की बात भी कही गई है। बताया जा रहा है कि हिसार  में लोकसभा चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद हिसार उपायुक्त के द्वारा आदर्श आचार संहिता लागू कर दिया गया।

हिसार जिले में आम नागरिकों से लेकर अलग-अलग संस्था लोगों को मतदान के लिए मतदाता जागरूकता के लिए अपनी भूमिका निभा रहे हैं। हरियाणा में छठे में चरण में मतदान होना है, जिसमें  चुनाव 25 मई को होना है। हांसी नागरिक हॉस्पिटल की ओपीडी रसीद में मरीजों को उनके नाम की रसीद बनाने के साथ ही लगने वाले सील में मतदान के लिए जागरूकता लाने की पहल की है। नागरिक अस्पताल में आने वाले हर व्यक्ति की ओपीडी स्लिप पर लगने वाले सील में 25 मई को मतदान करने की बात कही गई है।  

स्लिप देने के साथ ही बताया जा रहा है चुनाव की तारीख को
हॉस्पिटल के एसएमओ डॉ राहुल बुद्दीराजा ने बताया कि  हिसार सीएमओ के निर्देश पर उपचार कराने के लिए जितने भी मरीज को लेकर उनके रिश्तेदार  नागरिक अस्पताल में आते हैं। उन्हें पर्ची देने के साथ ही मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसके अलावा ग्रामीणों के साथ ही शहरी क्षेत्रों से आने वाले आमजनों को 25 मई की सुबह मतदान केंद्रों में जाकर मतदान करने की बात भी कही जा रही है, साथ ही स्लोगन के रूप में चुनाव का पर्व देश का गर्व भी बताया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com