हरियाणा : 11 शहरों में ओलावृष्टि व बारिश की चेतावनी

हरियाणा के कई शहरों में तेज हवाएं भी चल सकती हैं, पांच के बाद मौसम साफ होने की संभावना है। बदले मौसम का ज्यादा असर दक्षिण हरियाणा के जिलों में देखने को मिलेगा।

हरियाणा में आज फिर मौसम के बदलने के संकेत हैं। राज्य के 11 शहरों में रविवार को ओलावृष्टि और तेज बारिश के साथ आंधी की चेतावनी जारी हुई है, जबकि बाकी शहरों में बारिश व तेज हवाएं चलने के आसार हैं। बदले मौसम का ज्यादा असर दक्षिण हरियाणा के जिलों में देखने को मिलेगा। इस दौरान दिन का तापमान कम हो सकता है, वहीं रात का तापमान बढ़ेगा। बारिश का दौर गुजर जाने के बाद रात का तापमान फिर गिरेगा।

मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आएगा। हालांकि इसका ज्यादा असर रविवार को ही देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, भिवानी, सोनीपत, चरखीदादरी और रोहतक ऑरेज अलर्ट जारी किया है।

इन शहरों में रविवार को ओलावृष्टि, बारिश, गरज, चमक के साथ 30-40 किमी की प्रतिघंटा की गति से हवाएं चल सकती हैं। पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल और करनाल में बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती है। इन शहरों के लिए यलो अलर्ट जारी हुआ है। वहीं, पांच फरवरी सोमवार को कुछ जगहों पर घना कोहरा छाएगा। उसके बाद राज्य में मौसम साफ रहेगा। शनिवार को भी कई शहरों में हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई है।

फिलहाल तापमान में अब ज्यादा गिरावट नहीं आएगी
मौसम विभाग के मुताबिक अब तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं आएगी। बारिश से चार से पांच डिग्री तक गिरावट आ सकती है। मगर बारिश के जाते तापमान में बढ़ोतरी हो जाएगी। शनिवार को राज्य में सबसे ज्यादा तापमान फरीदाबाद का 23.7 डिग्री दर्ज किया गया। हालांकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री से कम दर्ज किया गया है। सबसे कम तापमान महेंद्रगढ़ का 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com