हरियाणा : हिसार में शून्य के करीब पहुंचा तापमान

मौसम विभाग के अनुसार 13 जनवरी को कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से प्रदेश में दो दिन आंशिक बादलवाई रहेगी। जिसके चलते रात के समय में मामूली बढ़ोतरी रहेगी। दिन के तापमान में कुछ गिरावट आएगी। इस समय कोहरा गिरने से सरसों व गेहूं में सबसे अधिक फायदा होगा।

हरियाणा में सर्दी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को तापमान जमाव बिंदु के करीब पहुंच गया। रात के समय इस मौसम का सबसे कम तापमान 0.4 रिकाॅर्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अभी राहत के आसार नहीं है। कड़ाके की सर्दी तथा कोहरे का कहर जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार हिसार के बालसमंद में न्यूनतम तापमान 0.4 डिग्री दर्ज किया गया है।

हिसार शहर का तापमान 2.4 डिग्री रहा। महेंद्रगढ़ जिले में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस, भिवानी मे 4, सिरसा में 5 तथा झज्जर जिले में 3.1 डिग्री तापमान रहा। सुबह के समय घना कोहरा छाया रहा। जिसके चलते हाइवे पर वाहन चलाने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दोपहर करीब 12 बजे धूप निकलने के बाद लोगों को कुछ राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार 13 जनवरी को कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से प्रदेश में दो दिन आंशिक बादलवाई रहेगी। जिसके चलते रात के समय में मामूली बढ़ोतरी रहेगी। दिन के तापमान में कुछ गिरावट आएगी। इस समय कोहरा गिरने से सरसों व गेहूं में सबसे अधिक फायदा होगा।

कोहरे के कारण ट्रेन प्रभावित
कोहरे के चलते लंबी दूरी की ट्रेन प्रभावित हुई है। गोरखधाम एक्सप्रेस करीब 8 घंटे देरी से चल रही है। इसके अलावा जयपुर, जोधपुर, बीकानेर की गाड़ियां भी दो से तीन घंटे देरी से आ रही हैं। कोहरे के चलते ट्रेनों की स्पीड़ पर असर पड़ा है।

रोडवेज की रफ्तार भी घटी
घने कोहरे के कारण रोडवेज की बसें भी लेट आ रही है। बसें अपने निर्धारित समय से 20 से 50 मिनट की देरी से आ रही हैं। सबसे अधिक प्रभाव चंडीगढ़, अंबाला, पंचकूला, शिमला रुट की बसेंं प्रभावित हैं। जीटी बेल्ट पर कोहरे का प्रभाव सबसे अधिक है। रोडवेज महाप्रबंधक ने कोहरे के समय बसों की स्पीड कम रखने के निर्देश दिए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com