हरियाणा : हिट एंड रन संशोधन कानून के विरोध में उतरा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ

हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान आजाद गिल, राज्य महासचिव जगदीप लाठर व राज्य उप प्रधान संदीप रंगा ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से 26 दिसंबर को लोकसभा में हिट एंड रन संशोधन कानून बिल पास किया गया। बिल का रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ चालक हित में विरोध करती है। इसके लागू होने से देश और प्रदेश भर का चालक वर्ग बर्बाद हो जाएगा। कहा कि इसके विरोध में चालक एक जनवरी को काले दिवस के रूप में मनाएंगे और काली पट्टी बांधकर काम करेंगे।

गिल ने कहा कि इस बिल में प्रावधान है कि अगर कहीं पर कोई दुर्घटना हो जाती है तो बड़े वाहन चालक को घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाना होगा। अगर वह ऐसा नहीं करता तो 10 साल की सजा व पांच लाख रुपये का जुर्माना होगा।

पूरे देश के चालक इस बिल का विरोध कर रहे है। अगर चालक मानवता के तौर पर घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने का प्रयास करता है तो आक्रोशित भीड़ चालक की हत्या का प्रयास करेगी। इसके कारण चालकों को भी जान का खतरा रहेगा।

अगर चालक अपनी जान बचा कर भागने का प्रयास करता है तो इस कानून के प्रावधान के तहत उसको दस साल की सजा व पांच लाख रुपये जुर्माना देना होगा, जो कि गलत फैसला है। रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ इसका विरोध कर इसको वापस लेने की मांग करता है। उनकी मांग नहीं मानी गई तो देश भर के चालक कोई भी बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com