हरियाणा: रोहतक में दो गाड़ियों से 10 लाख रुपये की नकदी बरामद

दिल्ली बाईपास पर चौक पर बोहर के युवक की कार से साढ़े सात लाख रुपये बरामद हुए हैं। वहीं ढाई लाख रुपये भिवानी चुंगी पर नटबोल्ट व्यापारी की कार से मिले हैं। चुनाव के चलते केवल 50 हजार रुपये की नकदी लेकर चलने की अनुमति है। 

रोहतक में लोकसभा चुनाव के चलते शहर के चारों तरफ पुलिस के आला अधिकारियों ने सीआरपीएफ व स्थानीय टीम के संयुक्त नाके लगाए हैं। शनिवार को सीआरपीएफ की टीम ने भिवानी चुंगी पर एक नट-बोल्ट व्यापारी की कार से ढाई लाख रुपये की नकदी बरामद की। जबकि दिल्ली बाईपास चौक पर बोहर के युवक की कार से साढ़े 7 लाख रुपये बरामद हुए।

पुलिस के मुताबिक चुनाव के चलते शहर के आउटर में मुख्य चौक व चौराहों पर सीआरपीएफ की टीम तैनात है। शनिवार को नटबोल्ट व्यापारी फैक्टरी से घर आ रहा था। जब भिवानी चुंगी स्थित नाके से गुजरा तो सीआरपीएफ की टीम ने कार की जांच की।

जांच में कार के अंदर ढाई हजार की नकदी मिली जबकि चुनाव आचार संहिता के तहत केवल 50 हजार की नकदी लेकर आम लोग चल सकते हैं। पूछताछ में व्यापारी ने बताया कि वह कंपनी से राशि घर लेकर जा रहा था। मामले की सूचना पाकर शिवाजी कॉलोनी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और राशि को जब्त कर लिया।

जांच जारी-युवक कहां से लाया था राशि
वहीं, पीजीआई थाना प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि दिल्ली बाईपास नाके पर सीआरपीएफ व पुलिस का संयुक्त नाका लगा हुआ है। शनिवार देर रात जब वाहनों की जांच की जा रही थी तो दिल्ली नंबर की कार आई। रुकवाया तो कार के अंदर साढ़े 7 लाख रुपये मिले। पूछताछ करने पर पता चला कि कार चालक बोहर का रहने वाला है। राशि को पुलिस ने चौक पर कब्जे में ले लिया। छानबीन की जा रही है कि युवक राशि कहां से लेकर आया और कहां लेकर जा रहा था।

चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है। इसके तहत केवल 50 हजार की नकदी लेकर चलने की अनुमति है। इससे ज्यादा की राशि को जब्त कर लिया जाएगा। शिवाजी कॉलोनी थाना पुलिस ने नट बोल्ट व्यापारी की ढाई लाख रुपये की राशि जब्त की है। -इंस्पेक्टर प्रदीप दहिया, प्रभारी थाना शिवाजी कॉलोनी

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com