हरियाणा: रात 10 बजे नागरिक अस्पताल में औचक निरीक्षण पर पहुंचे सीएम

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल रविवार देर रात 10 बजे नागरिक अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान गाड़ी से उतरते ही वे सीधे आपातकालीन कक्ष में गए और मरीजों का हाल-चाल जाना। इस दौरान उन्होंने मरीजों से इलाज की सुविधा के साथ दवाइयां मिलने की बात पूछी। साथ ही पूछा कि क्या इलाज के नाम पर किसी ने पैसे लिए या नहीं।

इस दौरान नर्सिंग ऑफिसर किरण और मनजीत ने बताया कि यहां पर स्टाफ की कमी है जिस कारण मरीजों की देखभाल करने में परेशानी होती है। इसके अलावा डाटा ऑपरेटर न होने के कारण भी उन्हें खुद एंट्री करनी पड़ती है। अस्पताल में नर्सिंग, चिकित्सक और टेक्निकल स्टाफ की कमी पर उन्होंने अधिकारियों को नई नियुक्तियों के निर्देश दिए।

वहीं नागरिक अस्पताल शिफ्टिंग के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसके लिए जेएलएफ की जमीन जल्दी फाइनल कर दी जाएगी। इसके बाद सीएम लैब पहुंचे। यहां करीब 5 मिनट रुके और व्यवस्था को देखा। कैंटीन के पास मौजूद लोगों से बातचीत की।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि जिनके आयुष्मान कार्ड नहीं है, जल्द उनके भी आयुष्मान कार्ड बनाए जाएंगे। वहीं एक मरीज के साथ आए व्यक्ति ने बताया कि वह 2002 से हिसार में रह रहा है लेकिन अभी तक उसका आधार कार्ड नहीं बनाया, जिसके कारण उसे परेशानी झेलनी पड़ रही है। इस पर सीएम ने सोमवार तक समस्या दूर करने की बात कही।

जल्द दूर होगी सीवर समस्या
शहर के कई मोहल्ले में सीवरेज की समस्या के बारे में पूछे गए सवाल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जल्दी समस्या को दूर कर दिया जाएगा। आने वाले समय में इस समस्या से किसी को कोई परेशानी नहीं होगी। सोमवार से 10 टैंकर सफाई के लिए लगा दिए जाएंगे।

एसपी को लगाया फोन
नागरिक अस्पताल की पार्किंग से वाहन चोरी और नशेड़ियों का अड्डा बनने पर किए सवाल के बाद सीएम ने तुरंत एसपी को फोन लगाया। इस दौरान उन्होंने अस्थायी तौर पर अस्पताल में पुलिस कर्मियों की नियुक्ति और गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए।

अनाज मंडी पुलिस चौकी भी पहुंचे
नागरिक अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री मनोहरलाल अनाज मंडी की पुलिस चौकी पहुंचे। इस दौरान वहां तैनात पुलिस कर्मियों से पूछा कि क्या रात के समय चौकी का गेट खुला रहता है। इस पर पुलिस कर्मचारी ने कहा कि चौकी का गेट 24 घंटे खुला रहता है। इसके अलावा पुलिस कर्मचारी तैनात रहता है। रात के समय क्षेत्र में गश्त जारी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com