हरियाणा में भारी बारिश के कारण शहर का एक चार मंजिला मकान झुक गया अब पुलिस ने इसे खाली करवा लिया

हरियाणा के मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में गुरुवार को हुई बारिश के बाद शहर का एक चार मंजिला मकान झुक गया. खतरे को देखते हुए पुलिस ने इसे खाली करवा लिया है. गुरुवार की सुबह से ही गुरुग्राम में बारिश आफत बनकर बरस रही है. भारी बारिश के कारण सड़कें जाम हो गईं और लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इसी बीच गुरुग्राम सेक्टर-46 में मुसलाधार बारिश के कारण एक चार मंजिला बिल्डिंग झुक गई.

वहां के लोगों ने बिल्डिंग के झुकने की खबर पुलिस को दी जिसके बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरी बिल्डिंग को खाली करवा लिया है. साथ ही लोगों को उसके नजदीक ने जाने की हिदायत दी है.

बता दें कि गुरुवार की सुबह से हो रही बारिश ने पूरे गुरुग्राम शहर को डूबा दिया है. शहर के कई इलाके समंदर बन गए हैं. जलजमाव ऐसा कि लोगों को कार छोड़कर चलने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ा. इस बीच गुरुग्राम पुलिस ने लोगों से अपील है कि जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश को लेकर दो दिन का अलर्ट जारी है.

साइबर सिटी के नाम से मशहूर गुरुग्राम की सड़कों पर दरिया जैसे नजारे हैं. यहां की गलियों में नावें चल रही हैं. दफ्तर के लिए निकले लोग लंबे जाम में फंस गए. लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और काम की वजह से घर से बाहर निकले लोग जगह-जगह जलभराव के कारण फंस गए.

गुरुग्राम के पॉश इलाके सोहना रोड पर भारी बारिश से इतना पानी भर गया कि सड़कों पर गाड़ियों की जगह नाव चलानी पड़ी. गुरुग्राम के गोल्फ कोर्स रोड पर दोनों तरफ पूरी सड़क पानी में डूब गई है.

गुरुग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने बताया कि कुछ घंटे में ही शहर में 130 मिमी बारिश हुई. गोल्फ कोर्स रोड पर अंडरपास भी पानी में डूब गया. सड़कों पर पानी की वजह से कई वाहन फंसे रहे और पुलिस कर्मी उन्हें हटाते देखे गए ताकि यातायात सुचारू रूप से चल सके.

चंद घंटे की बारिश ने देश के साइबर सिटी को सैलाब सिटी में बदल दिया. सड़कों पर दूर-दूर तक पानी और जाम के सिवा कुछ नजर नहीं आ रहा. गुरुग्राम के लिए जाम की समस्या नियति बन चुकी है. बारिश होने पर ये किसी आपदा से कम नहीं होता. गाड़ियों की लंबी कतार लग जाती है. लोगों का ज्यादातर समय सड़क पर जाम में ही बीत जाता है. बारिश की तैयारियों को लेकर तमाम दावे किए जाते हैं, लेकिन महज कुछ घंटों की बारिश में सब पानी में डूब जाते हैं.

गुरुग्राम में पानी भरने की समस्या की विपक्ष ने निंदा की है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व मंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मनोहरलाल खट्टर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, ‘खट्टर शासन में मिलेनियम सिटी गुड़गांव, ओह-गुरुग्राम. हम भी कितने भोले हैं कि यह सोच लेते हैं कि भाजपा शासन में नाम बदलना सारी बुराइयों के लिये रामबाण है.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com