हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुरू

पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। हरियाणा में पुलिस कॉन्स्टेबल के 6 हजार रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 20 फरवरी 2024 से शुरू कर दी गयी है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) की ऑफिशियल वेबसाइट www.hssc.gov.in पर जाकर आवेदन पत्र भर सकते हैं।

वेबसाइट के साथ ही आप इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 21 मार्च 2024 निर्धारित की गयी है।

ऐसे करें आवेदन

  • हरियाणा पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 आवेदन पत्र भरने के साथ सबसे पहले एचएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.hssc.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Advt. No 1 /2024 – Online Application For Recruitment To Posts Of Police Department पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अभ्यर्थी न्यू कैंडिडेट के लिंक पर क्लिक करके पहले पंजीकरण कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद लॉग इन के माध्यम से अन्य जानकारी भरकर फॉर्म पूर्ण कर लें।
  • अंत में अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित अपने पास रख लें।

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। एचएसएससी की ओर से किसी भी प्रकार की फीस नहीं ली जाएगी।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके साथ ही अभ्यर्थी ने मैट्रिक स्तर पर हिंदी या संस्कृत एक विषय के रूप में पढ़ा हो। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष से ज्यादा न हो। आरक्षित वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आयु सीमा की गणना 1 फरवरी 2024 के अनुसार की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com