हरियाणा: डॉक्टर-डे को ब्लैक डे के रूप में मनाएंगे चिकित्सक

मांगे पूरी नहीं होने पर प्रदेशभर में चिकित्सक आज रोष व्यक्त करेंगे। एसोसिएशन के जिला प्रधान डॉ. अनिल यादव ने ये जानकारी दी है।

हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन के बैनर तले प्रदेशभर के चिकित्सक सोमवार को डॉक्टर्स डे पर काले बैज लगाकर रोष व्यक्त करेंगे। चिकित्सक डॉक्टर्स डे को ब्लैक डे के रूप में मनाएंगे।

एसोसिएशन के जिला प्रधान डॉ. अनिल यादव ने बताया कि चिकित्सक एसएमओ की सीधी भर्ती का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपने पूरे सेवा अवधी में केवल करीब 5 प्रतिशत मेडिकल ऑफिसर ही प्रमोट हो पाते हैं। इसमें बचे ज्यादातर ऑफिसर बिना एसएमओ बने ही सेवानिवृत हो जाते हैं।

इसके अलावा 4, 9, 13 व 20 साल एसीपी दी जाए, अभी 5, 10 व 15 पर दी जा रही है। उन्होंने बताया कि इसको लेकर एचसीएमएस एसोसिएशन की राज्य कोर समिति की एक बैठक रविवार को आयोजित की गई।

इसमें एचसीएमएस एसोसिएशन की लंबे समय से लंबित वास्तविक मांगों के प्रति सरकार के असंवेदनशील और संवेदनहीन रवैये के कारण सदस्यों में आक्रोश है। उन्होंने बताया कि डॉक्टरों ने छह महीने पहले आंदोलन टाल दिया था, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि छह महीने बाद भी सरकार के वादे के अनुसार किसी भी मुद्दे का समाधान नहीं किया गया है। इसके बाद यह निर्णय लिया गया कि डॉक्टर विरोध स्वरूप डॉक्टर्स डे को काले बैज लगाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com