हरियाणा : कोहरे ने वाहनों की रोकी रफ्तार

हरियाणा प्रदेश सहित नारनौल क्षेत्र में शीतलहर व कोहरे की वजह से जनजीवन लगातार प्रभावित हो रहा है। सोमवार को घना कोहरा छाने से वाहन चालक रेंग कर चलते नजर आए। वहीं तापमान में भी बीते दिन की तुलना में 0.2 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। मौसम विशेषज्ञ डाॅ. चंद्र मोहन ने बताया कि सोमवार को 1.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

ऐसे में आगामी दिनों में दोबारा पाला गिरने की संभावना बढ़ रही है। जबकि रविवार को नारनौल और महेंद्रगढ़ का रात्रि तापमान क्रमश: 2.0 और 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। जिला महेंद्रगढ़ में शीतलहर अपने तीखे तेवरों से आगाज किए हुए हैं।

जिसकी वजह से संपूर्ण इलाके में रफ्तार पर ब्रेक लग गई और परिवहन के साधन रेंगने को मजबूर हो रहे थे। हालांकि सुबह करीब 10 बजे बाद कोहरा छंटने लग गया। ऐसे में सूर्य की चमकदार और सुनहरी धूप खिलने से आमजन को हाड़ कंपा देने वाली ठंड से थोड़ी राहत मिली।

दृश्यता कम होने की वजह से वाहन चालक परेशान
सोमवार को कोहरा अधिक होने की वजह से 10 मीटर से अधिक दूरी के वाहन भी दिखाई नहीं दे रहे थे। जिसकी वजह से वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बता दे कि जनवरी माह से लगातार कोल्ड डे के हालात बने हुए हैं। वहीं बीते शुक्रवार और शनिवार को पाला जमने से 1 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया था, जिसकी वजह से आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था।

कोहरे से फसलों में होगा फायदा
क्षेत्र में लगातार कोहरा गिरने से फसलों के अनुकूल मौसम बना हुआ है। जिसकी वजह से अच्छी पैदावार होने की संभावना बन रही है। हालांकि बीते 2 दिन पाला जमने से किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीर जरूर देखने को मिली थी। लेकिन अब फिर सुबह घना कोहरा और दिन में धूप निकलने से किसानों को राहत मिली है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com