हरियाणा : एनर्जी सेवर कार्ड देने के नाम पर फर्म मालिक से 3.50 करोड़ की ठगी

एनर्जी सेवर कार्ड देने के नाम पर फर्म मालिक से 3.50 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपियों ने कार्ड लगाने के बाद सात-आठ प्रतिशत बिजली बिल कम होने का दावा किया था। कार्ड खराब निकलने पर रुपये वापस मांगे तो आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी।

हरियाणा के करनाल जिले के घरौंडा शहर के एक फर्म मालिक को एनर्जी सेवर कार्ड देने के नाम पर साढ़े तीन करोड़ रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। आरोपियों ने फर्म मालिक को 1503 एनर्जी सेवर कार्ड की डिलीवरी दी। साथ ही भरोसा दिलाया कि इससे बिजली बिजली काफी कम हो जाएगा, लेकिन खरीदे गए सब कार्ड खराब मिले।

बाद में फर्म मालिक ने जब आरोपियों से पैसा मांगा तो आरोपियों ने उसे व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दे दी। इसके बाद फर्म मालिक की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

सेक्टर-14 अर्बन एस्टेट निवासी दीपक गोयल ने घरौंडा थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह भारतीय कोटैक्स में पार्टनर है। उसकी फर्म कोहंड जिला करनाल में है। मलिक पेट्रोल के पास शिव नगर निवासी बजिंद्र एएकेएस ट्रेडर्स के प्रोपराइटर व गीता कॉलोनी पानीपत निवासी आशु जैन ने उससे संपर्क किया।

उन्होंने बताया कि वे बिजली के स्मार्ट कार्ड लगाते हैं, जिससे बिजली का बिल सात से आठ प्रतिशत तक कम हो जाता है। इसके अलावा वे ओजोन मित्रा ई-व्हीकल भी बेचते हैं। उनका स्मार्ट कार्ड पर जो भी खर्चा आता है वे सब्सिडी के माध्यम से वापस करते हैं।

इसके बाद दोनों आरोपियों ने उसे शिव नगर दुकान नंबर तीन पानीपत में बैठक के लिए बुलाया, जहां पर वह 20 अक्तूबर 2023 को मिलने गया। उन्होंने बताया कि वे हिंदुस्तान एनर्जी सेवर्स गुरुग्राम के डीलर हैं और ये कार्ड एनर्जी सेवर कार्ड व विधुत मित्रा कार्ड बेचते हैं। उन्होंने झांसा दिया कि प्रधानमंत्री भी विधुत मित्रा कार्ड का प्रोत्साहन करते हैं।

बताया कि एक स्मार्ट कार्ड लगाने के बदले लगभग 15 हजार रुपये देने होंगे। साथ ही उससे उसकी फैक्टरी में एक माह का बिजली का बिल पूछा। उसने बताया कि उसकी फैक्टरी का बिजली का बिल एक से सवा करोड़ रुपये के बीच में आता है, जिसके बाद उन्होंने उसे बताया कि आपकी फैक्टरी में 1500 स्मार्ट कार्ड लगेंगे।

आरोपियों ने उसे विश्वास में लेकर उससे 1503 एनर्जी सेवर कार्ड लगाने व ओजोन मित्रा ई-व्हीकल की एवेज में कुल 3.50 करोड़ रुपये अलग-अलग खातों से ले लिये। जब उन्होंने उसे कार्ड दिए वे सब खराब निकले। उसके बाद उसने आरोपियों से बातचीत की तो आरोपी उसे व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

फर्म मालिक की शिकायत के आधार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी। -श्रीभगवान, थाना प्रभारी, घरौंडा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com