हम भारतीय खिलाड़ियों के साथ हाथ मिलाने से बचना चाहेंगे: साउथ अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत गुरुवार से होगी। प्रटियोज टीम इस सीरीज के लिए भारत पहुंच चुकी है और पहला मैच खेलने के लिए धर्मशाला पहुंचेगी।

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए साउथ अफ्रीका की टीम ने इस दौरे पर भारतीय टीम के खिलाड़ियों से हाथ ना मिलाने से बचना चाहेगी।

दुनियाभर में कोरोना वायरस से बीमार होने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसके खतरे को देखते हुए इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका के दौरे पर हाथ खिलाड़ियों के साथ हाथ ना मिलाने का फैसला लिया है।

अब भारत दौरे पर आई साउथ अफ्रीकी टीम भी इसी पहल को आगे बढ़ाती नजर आ सकती है। सोमवार को प्रोटियाज टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए भारत पहुंची।

साउथ अफ्रीका के नए कोच मार्क बाउचर ने इस बात की तरफ इशारा किया है कि वो इस दौरे पर भारतीय खिलाड़ियों के साथ हाथ मिलाने से बचना चाहेंगे।

भारत में कोरोना वायरस के पोजिटिव पाए जाने वाले केस की संख्या सोमवार को 40 के पार तक पहुंच गई। सीरीज खेलने पहुंची टीम के कोच बाउचर ने मैच से पहले मीडिया से बात की और सीरीज पर स्वास्थय को प्राथमिकता देने की बात कही।

“हाथ मिलाने और इस तरह की चीजों को लेकर अगर बात करें तो हम इन सभी से जहां तक हो सके दूर रहने की कोशिश करेंगे। मुझे लगता है यह एक तरीका है जिससे की अपनी टीम के खिलाड़ियों को इस वायरस की चपेट में आने से संभवत: कुछ हद तक दूर रख सकते हैं।”

आगे बाउचर ने कहा, “मुझे लगता है यह हमारा सम्मान है मैदान पर मौजूद बाकी के खिलाड़ियों के लिए और सोच यह है कि हम उस चीज को किसी और खिलाड़ी में ना जाने दें जो शायद हमारे अंदर हो सकता है।

देखिए हमारे साथ सुरक्षा स्टाफ है और अगर यह स्वास्थय संबंधी बात हुई तो हम उनपर ही सबकुछ छोड़ देंगे। यह टीम ही हमारे पास अपनी सिफारिश के साथ आएगी जिसपर हम अमल करेंगे। अगर यह इतना ही खतरनाक हुआ तो फिर हमें इससे बाहर निकलने को कहेंगे जो कि कोई अलग बात नहीं है।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com