हमास की क्रूरता पर मानवाधिकार संगठनों पर फूटा नेतन्याहू का गुस्सा

संघर्षविराम के बाद इजरायल मे हमास के खिलाफ दक्षिणी गाजा में हमले और तेज कर दिए हैं। खान यूनिस शहर के पूर्वी इलाके में मंगलवार को इजरायली टैंकों ने भीषण गोलीबारी की। इस युद्ध में हजारों महिलाओं और मासूम बच्चों की मौत हो चुकी है। अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों ने ये दावा किया है इजरायली सेना द्वारा किए गए हमले में महिलाओं और बच्चों की मौत हो रही है।

अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों के इन दावों पर इजरायली प्रधानमंत्री  बेंजामिन नेतन्याहू ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों पर एकतरफा आरोप लगाने की बात कही है।

उन्होंने इजरायल के खिलाफ टिप्पणी करने वाले अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों पर टिप्पणी करते हुए कहा,”जब हमास के लड़ाकों द्वारा महिलाओं के साथ अत्याचार हुआ तो ये अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों ने चुप्पी क्यों साध रखी थी।

नेतन्याहू ने अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों पर उठाए सवाल

इजरायली पीएम ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, “मैं महिला अधिकार संगठनों, मानवाधिकार संगठनों से कहता हूं: आपने इजरायली महिलाओं के दुष्कर्म, भयानक अत्याचार, यौन उत्पीड़न के बारे में सुना है – आप कहां हैं? “

उन्होंने आगे कहा, “मैं सभी नेताओं, सरकारों, देशों से इस अत्याचार के खिलाफ बोलने की उम्मीद करता हूं।”

द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार,  बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि आपने सुना है, मैंने यौन शोषण और क्रूर दुष्कर्म के अभूतपूर्व मामलों के बारे में सुना है। लेकिन, उन्होंने  (महिला समूहों और मानवाधिकार समूहों) इस बारे में  इजरायली महिलाओं की चीख नहीं सुनी। क्या आप इसलिए चुप थे क्योंकि ये यहूदी महिलाएं थीं?”

हमास के हमले में 1200 से अधिक लोगों की मौत हुई थी

इजरायली बमबारी में 23 लाख की आबादी वाले गाजा पट्टी के 80 प्रतिशत लोग विस्थापित हो चुके हैं। संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, सात अक्टूबर को हमास के हमले के बाद इजरायली कार्रवाई में 15,890 लोगों की जान जा चुकी है। 41 हजार से अधिक घायल हैं। हजारों लापता हैं। वहीं, हमास के हमले में 1200 से अधिक लोगों की मौत हुई थी और 240 को बंधक बना लिया गया था।

आइडीएफ ने कहा- गाजा में तीन और सैनिकों की मौत, अब तक 81 ने गंवाई जान

इजरायल डिफेंस फोर्स (आइडीएफ) ने मंगलवार को कहा, गाजा में हमास के खिलाफ उनके ऑपरेशन के दौरान सेना के तीन और जवान मारे गए हैं। इसके साथ ही जमीनी कार्रवाई शुरू होने के बाद से गाजा में अब तक हमारे 81 सैन्यकर्मी मारे गए हैं।

वहीं, रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा है कि हमास के आतंकियों के खिलाफ हम सारी शक्ति का उपयोग करेगा। उन्होंने कहा कि देश ने सात दिनों के संघर्ष विराम का उपयोग किया है। हम युद्ध को इसकी परिणति तक पहुंचाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com