‘हमने पंचायत चुनाव न लड़कर गलती की..’, पहले खुद ही किया था चुनावों का बहिष्कार: J&K के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने माना है कि पंचायत चुनाव नहीं लड़कर उनकी पार्टी ने गलती की है। मंगलवार को संसदीय राज संस्थानों को मजबूत करने के लिए श्रीनगर में आयोजित किए गए संसदीय संपर्क कार्यक्रम में फारूक अब्दुल्ला उपस्थित थे।

इसी कार्यक्रम में फ़ारूक़ अब्दुल्ला ने कहा कि ‘मुझे अफसोस है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू कश्मीर के पंचायत चुनाव में भाग नहीं लिया। पार्टी को इस चुनाव में हिस्सा लेना चाहिए था।’ पूर्व सीएम ने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर में जल्द ही एक सरकार सत्ता में आएगी और इसके बाद आवाम के प्रति अधिकारियों की जवाबदेही भी तय की जाएगी। बता दें कि नेशनल कॉन्फ्रेंस ने वर्ष 2018 में जम्मू कश्मीर में हुए पंचायत चुनाव का बॉयकॉट किया था। जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा समाप्त किए जाने के बाद साल 2019 में खंड विकास परिषद् के चुनाव का भी पार्टी ने बॉयकॉट किया था। 

फारूक अब्दुल्ला ने इस कार्यक्रम में आतंकवाद के मुद्दे पर भी अपनी राय रखी। अब्दुल्ला ने कहा कि ‘हम अभी भी आतंकवाद का सामना कर रहे हैं, भगवान ही जानते हैं कि भविष्य में क्या होगा। इसलिए सबसे आवश्यक है कि हम पंचायत सदस्यों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दें। पंचायत सदस्य आतंकवादियों के पहले टारगेट होते हैं।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com