हफ्ते में कितनी बार सेक्स करना चाहिए जानकर आप हो पागल…

सेक्स रोजना करना चाहिए या नहीं सप्ताह में कितने बार करना सही होता है। ऐसे कई सवाल आपके जेहन में हमेशा बना रहता होगा। फिर भी यह बात बिल्कूल सही है कि से’क्स युगल को करीब लेकर आता है साथ ही इससे आपसी प्यार में भी बढ़ोतरी होती। पति-पत्नी से लेकर प्रेमी-प्रेमिका दोनों ही हमेशा इस पशोपेश में पड़े रहते हैं कि कितनी बार यौन संबंध बनाने से वे खुश रहेंगे। कई जोड़े मानते हैं कि रोजाना से’क्स करने से उनके बीच खुशियां बढ़ेंगी। लेकिन वास्तविकता इससे भिन्न है।

हाल ही में अमेरिका के कुछ शोधकर्ताओं ने से’क्स से संबंधित एक अध्ययन किया है। इस अध्ययन में सामने आया है कि जो युगल सप्ताह में एक बार यौन संबंध बनाते हैं, वे रोजाना से’क्स करने वालों के मुकाबले ज्यादा खुश रहते हैं।

सबसे ज्यादा 4 तरह का लिंग पसंद करती महिलाऐं…

शोधकर्ताओं ने यह अध्ययन तकरीबन चार दशकों(40 वर्ष) तक किया है तथा इसमें 30,000 लोगों की राय पूछी गई है। इसमें लोगों से जानकारी मांगी गई है कि वे हफ्ते में कितनी बार यौन संबंध बनाते हैं। अध्ययन में पूरी तरह से इस बात को भी नकार दिया गया है कि यौन संबंध बनाने से ही सबसे अधिक खुशियां मिलती हैं। सर्वे के दौरान ज्यादातर युगल ने बताया है कि खुशी पाने के लिए से’क्स से ज्यादा जरूरी पार्टनर से कनेक्शन होना है। शोधकर्ता एमी म्यूज ने कहा कि पार्टनर को ये समझना चाहिए कि उनका साथी संतुष्ट है बजाए इसके कि वह ज्यादा से ज्यादा से’क्स करने पर जोर दें। इसलिए अपनी पत्नी को ज्यादा से ज्यादा भावनात्मक प्यार दें बजाए रोज संबंध बनाने के। सहमत हैं तो शेयर जरूर करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com