स्मार्टफोन हो रहा है ओवरहीट तो तुरंत बंद कर दें ये काम

Smartphone पर हैवी टास्किंग करते हैं तो इसकी वजह से फोन के गर्म होने की परेशानी बहुत आती है। अगर गर्मियों में आप इन चीजों का ख्याल नहीं रखते हैं तो इससे ओवरहीटिंग की प्रॉब्लम बढ़ सकती है। इसलिए यहां बताने वाले हैं कि आपको क्या नहीं करना है। इस सीजन में बैक कवर को रिमूव करने से ये परेशानी दूर हो सकती है।

 फोन पर हैवी टास्किंग करते वक्त अक्सर स्मार्टफोन में ओवरहीट होने की प्रॉब्लम आने लगती है। खासकर गर्मियों के सीजन में तो ये परेशानी यूजर्स के लिए कॉमन है। इससे बचने के लिए यूजर्स को कुछ खास बातों को जरूर ध्यान रखना चाहिए और ऐसे काम हैं जो आप कर रहे हैं तो तुरंत इन्हें बद कर देना चाहिए। ऐसा करने से फोन के गर्म होने की परेशानी काफी हद तक दूर हो जाएगी।

कई घंटे तक हैवी टास्किंग

बेशक आपके पास कितना भी महंगा स्मार्टफोन क्यों न हो, लेकिन उसको इस्तेमाल करने की भी एक समय सीम होती है। अगर फोन पर लगातार कई-कई घंटों तक हैवी टास्किंग कर रहे हैं तो ये सबसे बड़ा कारण है जिसके कारण फोन बहुत ज्यादा गर्म होता है। इसलिए आपको इसे फॉरन ही रोक देना चाहिए।

डायरेक्ट सनलाइट के संपर्क में आने बचें

गर्मियों के सीजन में तापमान बहुत अधिक होता है और ऐसे में अगर फोन सीधे सनलाइट के संपर्क में आता है तो इससे गर्म होने की प्रॉब्लम आती है। इसलिए यूजर्स को कोशिश करनी चाहिए कि फोन सीधे सूर्य के सामने न आए। ऐसा करने फोन की बैटरी डैमेज होने का खतर भी बना रहता है।

बैकग्राउंड में चल रहे ऐप

मल्टीटास्किंग के दौरान अगर बैकग्राउंड में एक साथ कई ऐप रन कर रहे हैं तो इससे फोन के गर्म होने की परेशानी होती है। फोन में कितना भी पावरफुल प्रोसेसर क्यों न हो लेकिन इतने ऐप इस्तेमाल करने के कारण फोन में ओवरहीट की परेशानी आती है। इसलिए जिन ऐप्स का बहुत काम हो उन्हें ही खोलकर रखें।

कुछ समय के लिए बैक कवर निकाल दें

अगर फोन बहुत ज्यादा गर्म हो रहा है तो बैक कवर निकाल दें। ऐसा करने से ओवरहीट की प्रॉब्लम काफी हद तक दूर हो जाएगी। चाहें तो चार्जिंग के वक्त भी कवर को अलग रख सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com