स्पॉट फिक्सिंग में फंसे श्रीसंत पर अब SC जनवरी में करेगा सुनवाई

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में फंसे एस श्रीसंत की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट जनवरी में सुनवाई करेगा. श्रीसंत की ओर से सलमान खुर्शीद ने अदालत में कहा कि वो अब 35 साल के हो चुके हैं और उनके खेलने के बेहतरीन दिन बीतते जा रहे हैं. लिहाजा मामले की जल्द सुनवाई हो.

दरसअल श्रीसंत ने BCCI की ओर से लगाए गए लाइफ टाइम बैन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. याचिका में कहा गया है कि प्रतिबंध खिलाड़ी के तौर पर और उसकी छवि के मौलिक अधिकार का उल्लंघन है. फिक्सिंग के मामले में श्रीसंत के खेलने पर आजीवन बैन लगाया गया है.

केरल हाईकोर्ट के सिंगल जज पीठ ने बैन हटा दिया था लेकिन BCCI की अपील पर दो जजों की बेंच ने एकल पीठ के फैसले को पलट दिया. उसके बाद पाबंदी फिर लगा दी गई. श्रीसंत ने फिर से लगाए बैन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. केरल हाई कोर्ट ने पिछले साल 17 अक्टूबर को श्रीसंत पर BCCI की ओर से लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को बहाल कर दिया था.  

चीफ जस्टिस नवनीति प्रसाद सिंह और जस्टिस राजा विजयराघवन की बेंच ने एकल जज की पीठ के खिलाफ BCCI की याचिका पर यह फैसला सुनाया. एकल बेंच ने 34 साल के तेज गेंदबाज श्रीसंत पर लगा आजीवन प्रतिबंध हटा दिया था. बेंच ने कहा कि क्रिकेट के खिलाफ प्राकृतिक न्याय काउल्लंघन नहीं हुआ है और श्रीसंत के पक्ष में आए एकल जज के आदेश को रद्द कर दिया.

बीसीसीआई ने अपनी अपील में कहा था कि इस क्रिकेटर पर प्रतिबंध लगाने का फैसला उसके खिलाफ साक्ष्यों के आधार पर लिया गया था. श्रीसंत, अंकित चव्हाण और अजीत चंदीला सहित स्पॉट फिक्सिंग मामले में सभी 36 आरोपरियों को जुलाई 2015 में पटियाला हाऊस कोर्ट ने आपराधिकमामले से बरी कर दिया था. श्रीसंत ने 2015 में श्रीलंका के खिलाफ नागपुर में एकदिवसीय मैच के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. उन्होंने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट पदार्पण किया.

श्रीसंत ने 27 टेस्ट में 37.59 के औसत से 87 विकेट जबकि वनडे में 53 मैचों में 33.44 की औसत से 75 विकेट चटकाए.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com