सौरव गांगुली की योजना को पूर्व पाक क्रिकेटर ने फ्लॉप करार दिया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली चार देशों की सुपर सीरीज कराने की योजना बना रहे हैं। गांगुली चाहते हैं कि एक ऐसी सीरीज का आयोजन किया जाए जिसमें दुनिया की चार दिग्गज टीमें शामिल हों। भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अलावा इसमें रैंकिंग की हिसाब से बेस्ट टीम को शामिल किया जाएगा। सौरव के इस आइडिया को पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतिफ ने फ्लॉप करार दिया है।

सौरव गांगुली भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की लोकप्रियता को देखते हुए एक फोर नेशनल टूर्नामेंट कराना चाहते हैं। गांगुली का यह आइडिया पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतिफ को रास नहीं आया। उन्होंने यूट्यूब पर इस मामले पर अपना राय देते हुए गांगुली की इस योजना को फ्लॉप आइडिया करार दिया।

लतिफ ने कहा, “ऐसी सीरीज खेलने से यह चारों देश चाहती हैं कि बाकी के देश को अलग कर दिया जाए, और यह कोई अच्छी खबर नहीं है। मुझे लगता है यह बिग थ्री मॉडल जिसे कुछ साल पहले पेश किया गया था यह उसकी तरह ही एक फ्लॉप आइडिया साबित होगा।”

मंगलवार को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टी की है कि चार देशों के इस टूर्नामेंट को लेकर बीसीसीआई से इस बारें में चर्चा की गई है।

“हम निममित तौर से बाकी प्रमुख देशों के क्रिकेट के अगुआ से मुलाकात करते रहते हैं। हमने जो सीखा वो शेयर करते हैं और उन मुद्दों पर बात होती है जिससे खेल पर असर पड़ रहा है।

बीसीसीआई के साथ दिसंबर में हुई मुलाकात में चार देशों के बीच इस टूर्नामेंट पर बात हुई। हम आईसीसी के दूसरे सदस्यों के इस पर चर्चा करने को तैयार हैं। यह देखने के लिए कि क्या यह विचार अमल में लाया जा सकता है।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com