सोनीपत में पीएम मोदी का 25 मिनट का संबोधन: आधे समय वोकल फॉर लोकल पर रहा केंद्रित

सोनीपत में गोहाना के हुडा ग्राउंड से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हुड्डा के गढ़ को भेदने की कोशिश की है। इस दौरान मोदी मंच पर चढ़े तब उन्होंने राम-राम कर हरियाणावासियों को नमस्कार किया। 4 जून को जीत की गारंटी देने के साथ मिठास में भी उन्होंने राम को खोज लिया।

हरियाणावासियों को राम-राम कितना भाता है,यह किसी से छिपा नहीं है। राम-राम से यहां के लोगों के दिन की शुरुआत होती है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस मर्म को समझा और गोहाना के अपने पूरे संबोधन में आधे समय वोकल फॉर लोकल पर केंद्रित रहे। राम से शुरू होकर मोदी ने राम-राम से अपनी बात पूरी की। बीच में उन्होंने अयोध्या के बाल रूप राम का जिक्र किया तो मंच से जय श्रीराम के नारे भी लगवा दिए। 25 मिनट के अपने संबोधन में आधे समय पीएम मोदी की नैया राम के इर्द-गिर्द ही रही। यहां तक कि मिठास की बात हुई तो उन्होंने राम से जुड़े गोहाना के मशहूर मातूराम की जलेबी की बात कही।

शनिवार को गोहाना के हुडा ग्राउंड से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राम के सहारे समूचे हरियाणा को जोड़ने का प्रयास चलता रहा। विकास बनाम वोट जिहाद की ‘तीखी’ बात करने के साथ ही मोदी अचानक वोकल फॉर लोकल हो गए और उन्होंने मातूराम की जलेबी का नाम लेकर समस्त सोनीपत-गोहाना के निवासियों के चेहरे पर मुस्कान ला दी।

मोदी मंच पर चढ़े तब उन्होंने राम-राम कर हरियाणावासियों को नमस्कार किया। 4 जून को जीत की गारंटी देने के साथ मिठास में भी उन्होंने राम को खोज लिया। मोदी जी को फिर अयोध्या के राम याद आए। मंच से श्रीराम के नारे लगवाकर सभी को धार्मिक व भावनात्मक रूप से एक किया। कांग्रेस को भी यह कहकर आड़े हाथों लिया कि वह दोबारा राम को टेंट में पहुंचाने की कोशिश में लगी है। रैली में आए लोगों से ज्यादा से ज्यादा प्रदेशवासियों से मिलने और मोदी की राम-राम पहुंचाने की अपील की।

हरियाणा के युवाओं से जोड़ा
धारा 370 के मसले को भी मोदी ने हरियाणा के इर्द-गिर्द रखा। यहां के युवाओं पर अपनत्व बरसाया। सीमा पर खड़े हरियाणा के छोरों को भी दुलार देने के साथ सुरक्षा का संदेश दिया। हरियाणा के छोरों को गोलियां गिनने की जरूरत नहीं, मोदी ने खुली छूट दे दी, कहकर युवाओं के जज्बे को मोदी फौलाद कर गए। टॉप्स योजना के तहत खिलाड़ियों को विदेश में निशुल्क ट्रेनिंग का मामला हो या ओलंपिक व एशियन गेम्स में भारत का मान बढ़ाना हो, मोदी विश्वविद्यालय स्तर के खेलों के लिए भी खिलाड़ियों की सराहना कर उन्हें भावनात्मक रूप से जोड़ गए।

यही नहीं ओलंपिक भारत में लाने की बात कहकर भी खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ा गए। मोदी ने हरियाणा की नारी शक्ति को भी प्रणाम किया। वर्षों हरियाणा की रोटी खाने की बात कहकर इसे माताओं पर अपना कर्ज बताया और मेहनत से लौटाने की बात कह महिला सशक्तीकरण का भी संदेश दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com