सोचते रह गए मोदी और राहुल ने कर दिया एलान, 2019 लोकसभा चुनाव जिताएगा ये दांव

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ऐसा वादा किया है जो लोगों को बहुत पसंद आने वाला है. राहुल ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले वादा किया है कि अगर उनकी पार्टी की सरकार बनी तो वो देश के सभी ग़रीबों को न्यूनतम आमदनी की गारंटी देंगे. उन्होंने ये घोषणा अपने छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान की. उनके इस एलान के बाद से ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नया जोश आ गया है. वहीँ भाजपा के लिए ये एक मुश्किल की तरह होगा. कांग्रेस ने मौके की नज़ाकत को समझते हुए ये एलान किया है.

कांग्रेस के सूत्र बताते हैं कि पार्टी की योजना है कि वो हर ग़रीब व्यक्ति को 1500 से 1800 रूपये देने का मन बना रही है जो पैसे ग़रीब के खाते में सीधे पहुंचेंगे. कांग्रेस ने वादा किया है कि यदि वो सरकार में आती है तो हर ग़रीब व्यक्ति के अकाउंट में सीधे ये इनकम जायेगी. जानकार मानते हैं कि इस वादे से कांग्रेस की तस्वीर पूरी तरह से बदल सकती है और उनके चुनाव में बेहतर करने की संभावनाएं बढ़ जाएँगी. राहुल गांधी ने कहा है कि अगर कांग्रेस सरकार में आती है तो कोई भी ग़रीब भूखा नहीं सोयेगा.

न्यूनतम आमदनी गारंटी है क्या? अगर इस बात को समझने की कोशिश करें तो इसका ज़िक्र सबसे पहले 2016-17 में अरुण जेटली ने किया था. उन्होंने कहा था कि इस तरह का प्रस्ताव होना चाहिए. उन्होंने कहा था कि हर महीने सीधे कम आमदनी वाले के खाते में एक तयशुदा रकम जानी चाहिए. अरुण जेटली ने इस पर चर्चा की बात कही थी लेकिन पिछले दो सालों में इस पर किसी तरह की कोई चर्चा नहीं हुई है. चुनाव से ठीक पहले राहुल गांधी का ये एलान भाजपा के लिए नई चुनौती की तरह होगा. कांग्रेस अध्यक्ष ने इसका समय भी एकदम ऐसा चुना है जब कि चुनाव की घोषणा में एक महीना का ही समय माना जा रहा है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com