सैकड़ों लोगों को मिलेगी जॉब, गीडा क्षेत्र में 110 करोड़ की लागत से बनी प्लास्टिक फैक्टरी तैयार

गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) क्षेत्र में तत्वा प्लास्टिक पाइप्स प्राइवेट लिमिटेड की फैक्टरी का निर्माण पूरा हो गया है। ट्राॅयल के तौर पर पाइप का उत्पादन भी शुरू कर दिया गया है। उम्मीद है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसी माह फैक्टरी का औपचारिक उद्घाटन कर सकते हैं।

इस कंपनी को गीडा की तरफ से सेक्टर 26 में नवंबर 2021 में भूमि आवंटन किया गया था। करीब 22000 वर्गमीटर (236000 वर्गफीट) में यूनिट का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। तत्वा प्लास्टिक की तरफ से अब तक यहां 110 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। निर्माण कार्य पूर्ण होने के साथ ही यूनिट में उत्पादन भी शुरू किया जा चुका है।

यूनिट शुरू होने से 200 लोग प्रत्यक्ष और 300 लोग परोक्ष (कुल 500) रूप से रोजगार से जुड़ चुके हैं। इसके प्लांट की उत्पादन क्षमता 32,000 मीट्रिक टन प्रतिवर्ष है। कंपनी के प्रबंध निदेशक गगन गोयल का कहना है कि आने वाले समय में और अधिक निवेश कर यूनिट का विस्तार करने व यहां रोजगार से जुड़ने वालों की संख्या दोगुनी करने की मंशा है।

गीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) पवन अग्रवाल का कहना है कि मुख्यमंत्री की प्रोत्साहन पूर्ण नीतियों से गीडा में निवेश होने और उनके धरातल पर उतरने का सिलसिला जारी है। परिणामस्वरूप रोजगार पाने वालों की संख्या भी बढ़ रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com