सेमीफाइनल का रास्ता खुला इंग्लैंड की जीत से इस टीम के लिए, जानिए कौन सी है वो टीम

वर्ल्ड कप 2019 का 41वां मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच डरहम के चेस्टर ली स्ट्रीट मैदान पर खेला गया, जिसमें इंग्लिश टीम ने बाजी मार ली। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को बड़े अंतर से हरा दिया। इसी के साथ वर्ल्ड कप के 12वें सीजन के सेमीफाइनल खेलने वाली 4 टीमों की स्थिति साफ हो गई।

इंग्लैंड ने इस मुकाबले में जीत हासिल कर वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में जगह बना ली। इंग्लैंड एक और जीत के बाद 12 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड 11 अंकों के साथ तीसरे से चौथे स्थान पर आ गई है। इस मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया 14 अंकों के साथ पहले और भारत 13 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।  

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हुए इस मैच से वर्ल्ड कप 2019 के दो सेमीफाइनल्स खेलने वाली चार टीमों का चयन हो गया। इनमें ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम का नाम शामिल है। पाकिस्तान के पास मौका है लेकिन क्रिकेट में उस तरह की जीत हासिल करना संभव बात नहीं है।

पाकिस्तान को बांग्लादेश को 350 रन बनाकर 39 रन पर ऑलआउट करना होगा जो इस तरह की क्रिकेट में असंभव बात है। वहीं, अगर बांग्लादेश शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में अगर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी भी चुन लेती है तब भी पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी।

ऐसे में ये कहना गलत नहीं है कि इंग्लैंड और वेल्स में खेले जा रहे इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल्स खेलने वाली चार टीमों के नाम तय हो गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड ने अपने नेट रनरेट में गिरावट तो दर्ज की लेकिन स्थिति फिर भी पाकिस्तान के मुकाबले काफी मजबूत है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com