सेक्स लाइफ को ऐसे बनाए रोमांचक और मजेदार पार्टनर हो जायेंगी बेकाबू…

चाय में या मिल्क शेक में एक चुटकी जायफल का पावडर डालकर पीने से सेक्स जीवन में सुधार आ जाता है। क्योंकि जिस तरह शरीर का सेरोटोनीन हार्मोन कामोत्तेजना को बढ़ाने में मदद करता है उसी तरह यह भी काम करता है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि हींग पुरुषों के नपुंसकता की बीमारी को दूर करने में बहुत मदद करता है। और यह स्त्री और पुरुष दोनों में काम की उत्तेजना को बढ़ाने में मदद करता है।

सेक्स पावर बढ़ानी है तो अपना वजन कम करें और अपने खाने पीने मे उन चीज़ों बढ़ाएं जो यौन शक्ति बढ़ाने मे मददगार हैं| तनाव से होने वाले हार्मोनल परिवर्तन और पौष्टिक आहार की कमी ही सिर्फ सेक्‍स लाइफ को प्रभावित नहीं करते बल्कि कई बार मानसिक कमजोरी भी इसे प्रभावित करता है। बीमारी में तो आप डॉक्‍टर से संपर्क करते हैं लेकिन इस तरह की समस्‍याओं में डॉक्‍टर के पास जाने से घबराते हैं। ऐसे में घरेलू उपाय को अपनाकर सेक्‍स लाइफ को बुस्‍टअप कर सकते हैं।

अदरक एक ऐसा मसाला है जिसके अनेक स्वास्थ्यवर्द्धक फायदे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं अदरक यौन जीवन को सुधारने में भी मदद करता है। यह पुरुषों के शीघ्रपतन, और नपुंसकता की समस्या से राहत दिलाने में बहुत मदद करते हैं। रात को सोने के पहले एक हाफ बॉयल अंडे के साथ शहद और एक छोटा चम्मच अदरक का रस डालकर खाने से लाभ मिलता है। जिस तरह मिर्च खाने को तीखा स्वाद देकर व्यंजन को और भी स्वादिष्ट बना देता है उसी तरह यह सेक्स जीवन को पूरी तरह से स्पाइसी बनाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ता है। इसको खाने से शरीर में एन्डोरफीन का निष्कासन होता है जो सेक्स जीवन को सुधारने में बहुत मदद करता है।

अजवाइन एक प्राकृतिक कामोत्तेजना बढ़ाने वाला मसाला है। यह स्त्री और पुरूष दोनों में सेक्स करने की इच्छा को जगाने में सहायता करता है। जो सेक्स करने की इच्छा से विरत हो जाते हैं और अवसाद की स्थिति में चले जाते हैं उनमें जीवन जीने की इच्छा जागृत करने के साथ-साथ सेक्स की इच्छा को बढ़ाने में भी मदद करता है। अजवाइन, हल्दी,शहद, और घी का एक काढ़ा बनाकर रोज सुबह इसका सेवन करने से इस समस्या से राहत मिलती है।

संभोग के 12 दिलचस्प पहलु के बारे में आप नही जानते…

इसके आलावा जीरा में जिंक और मिनरल होता है जो शुक्राणु के संख्या को बढ़ाने में मदद करते हैं। यह पुरूषों के शीघ्रपतन, इरेक्टाइल डिसफंक्शन, संतानोत्पादक शक्ति के समस्या को समाधान करने में मदद करता है। रोज सुबह खाली पेट जीरा का काढ़ा एक कप उबलते हुए पानी में आधा छोटा चम्मच जीरा डालकर जीरा का काढ़ा बना सकते हैं पीने से इससे लाभ मिलता है।

मसाले सिर्फ आपके व्यंजन का स्वाद बढ़ाने का काम ही नहीं करते हैं बल्कि आपके यौन जीवन को और भी स्पाइसी बना देते हैं। धनिया, हिंग, जीरा, मिर्च आदि ऐसे सात मसालें हैं जो आपके सेक्स संबंधी समस्याओं का समाधान करने में बहुत मदद करते हैं। इनके सेवन का लाभ महिला और पुरुष दोनों को मिलता है और दोनों एक-दूसरे के और भी करीब आ जाते हैं।

लहसुन आपके खाने का स्वाद ही नहीं बढाता है बल्कि आपकी सेक्स लाइफ को भी बढाता है। ऐसे में अगर आप लहसुन नहीं खा रहे हैं तो आज से ही खाना शुरू कर दीजिये। क्योंकि लहसुन की 2-3 कलियां और प्‍याज का प्रतिदिन सेवन से यौन-शाक्ति बढ़ती है। ऐसे में अगर आप सप्ताह में दो से तीन बार काले चने से बने खाद्य पदार्थों को प्रयोग में ला रहे है तो आपके लिए यह लाभकारी है

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com