सेक्स के दौरान भी लगती है ये चोट जरा सभ्भल के रहना वरना हो जायेगा ये हाल…

फोरप्ले से लेकर सेक्सुअल इंटरकोर्स तक का सारा लम्हा काफी सुखद होता है। ऐसे में आपकी एक छोटी सी भूल के कारण यह लम्हा नुकसान न पहुंचा दे, इस बात का भी ध्यान आपको ही रखना होगा। एक्साइटमेंट के कारण बैक इंजरी, वेजाइन आदि में चोट लगने से सेक्स लाइफ भी प्रभावित हो सकती है। ऐसे में सेक्स करते समय यह पल दर्द में न बदले, इसके लिए कुछ सेक्‍स इंजरी के बारे में जान लेना भी बेहद जरूरी है।इससे आप वक्त रहते ही इन चोटों का इलाज करवा कर और सुखी वैवाहिक जीवन जी सकते हैं। सेक्सु के दौरान होने वाले कुछ कॉमन इंजरी इस प्रकार हैं-

कमर में आ सकती है चोट
सेक्‍स के दौरान अक्सर लोग तरह-तरह के पोजीशन ट्राई करके सेक्स को इंज्वॉय करना पसंद करते हैं। ऐसे में कई बार जल्दबाजी में कमर में मोच आ जाती है। सेक्स के दौरान यह सबसे कॉमन इंजरी होती है। उन्हें खास सावधानी बरतनी चाहिए, जिन्हें कमर से संबंधित कोई समस्या हो। कमर की हड्डियों में कोई तकलीफ है या फिर कोई सूजन है, तो कठिन पोजीशन को ट्राई करने से बचें। दर्द होने, मांसपेशियों के खिचने पर आप आइस पैक की मदद से सिंकाई करके इस दर्द को कम कर सकते हैं।

वेजाइना में समस्या
महिलाओं के शरीर का यह प्राइवेट पार्ट काफी डेलिकेट होता है। वेजाइना में अक्सर कई महिलाओं को इंटरकोर्स के दौरान अंदरूनी त्वचा के छिलने या फिर चोट लगने की शिकायत होती है। यदि आपको सेक्स के दौरान या फिर कुछ देर बाद योनि से खून आता है, दर्द होता है या फिर जलन अधिक होती है, तो समझ लीजिए की कुछ गड़बड़ है। सेक्स के दौरान योनि का लुब्रिकेट न होना भी इस समस्या को बढ़ाता है। यदि लुब्रिकेशन के बावजूद कंडोम फट जाता है, तो अपने डॉक्‍टर से सलाह जरूर लें। यदि चोट बहुत गंभीर न हो तो यह आसानी से ठीक हो जाती है, लेकिन किसी-किसी गंभीर स्थिति में एंटीबायोटिक दवाएं लेने की डॉक्टर सलाह देते हैं।

लडकियों की योनि में जब कंडोम फंस जाता तो उनका हो जाता ये हाल…

फंगल एवं यूरिन इंफेक्शन
सेक्स के बाद जब आप अपने प्राइवेट पार्ट्स को पानी से साफ नहीं करते हैं, तो फंगल इंफेक्‍शन के होने का खतरा बढ़ जाता है। कई बार ओरल सेक्‍स या फिर पेनिस पर लार होने से भी फंगल इंफेक्शन हो जाता है। सेक्स के पहले और बाद में टॉयलेट जरूर जाएं। ऐसा करके आप यूरिन इंफेक्‍शन (यूटीआई) से बचे रह सकते है। ध्यान रहे कि योनि बहुत ज्यादा ड्राई न हो, इससे भी यूटीआई होने की संभावना बढ़ जाती है। सेक्स से पहले यूरिन पास करने से योनि के अंदर चिपके हुए यूटीआई बैक्टीरिया को रोकने में मदद मिलती है।

वेजाइना में जब कुछ फंस जाए
सेक्‍स के दौरान योनि में कंडोम या टैम्पॉन के फंसने का खतरा हमेशा रहता है। आपको लगता है कि कंडोम सही से पहना हुआ है, लेकिन कई बार एक्साइटमेंट में यह वेजाइना के अंदर भी रह जाता है। कंडोम या टैम्पॉन योनि में रह जाए, तो पैनिक न करें। उंगलियों से निकालने की कोशिश करें। यदि फिर भी नहीं निकल पा रहा हो, तो डॉक्टर के पास जरूर जाएं।

फर्श पर भी रहता है खतरा
कुछ कपल्स एडवेंचर के लिए बिस्‍तर की बजाय कालीन, चटाई या फिर जमीन पर चादर बिछाकर सेक्‍स ट्राई करना पसंद करते हैं। कई बार चटाई, कालीन या फर्श बहुत गंदी रहती है। लोग एक्साइटमेंट में इस बात को नजरअंदाज कर बैठते हैं। इससे आपको संभोग के दौरान प्राइवेट पार्ट में धूल-मिट्टी, कीटाणु भी जाने का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में आप सेक्स के बाद अपने प्राइवेट पार्ट की साफ-सफाई किसी एंटीबैक्टीरियल साबुन से जरूर करें। यदि स्किन पर चोट लग गई है, तो एंटीसेप्टिक और एंटीबैक्टीरियल क्रीम का इस्‍तेमाल भी कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com