सेंट्रल बैंक में 484 अधीनस्थ कर्मचारी भर्ती के लिए फिर से आवेदन का मौका

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) ने सफाई कर्मचारी सह अधीनस्थ-कर्मचारी और/या अधीनस्थ कर्मचारी भर्ती 2024-25 के लिए आवेदन एक बार फिर 21 से 27 जून तक ओपेन करने की घोषणा की है। CBI की आधिकारिक वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव लिंक से इस भर्ती (CBI Sub-Staff Recruitment 2024) के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 850 रुपये है।

पीएसयू बैंक में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। देश के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) ने सफाई कर्मचारी सह अधीनस्थ-कर्मचारी और/या अधीनस्थ कर्मचारी भर्ती 2024-25 के लिए आवेदन का एक और मौका उम्मीदवारों को देने की घोषणा की है। बैंक द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक कुल 484 पदों वाली इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार 21 से 27 जून तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इससे पहले सेंट्रल बैंक ने इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 दिसंबर 2023 से 9 जनवरी 2024 तक संचालित की थी।

 कहां और कैसे करें आवेदन?

ऐसे में जो उम्मीदवार सेंट्रल बैंक सब-स्टाफ भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे CBI की आधिकारिक वेबसाइट, centralbankofindia.co.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव किए गए या नीचे दिए गए ऑनलाइन फॉर्म के लिंक के माध्यम से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। इस पेज पर उम्मीदवारों को एक्टिव रजिस्ट्रेशन लिंक के जरिए पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित 850 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, अनुससूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों से सम्बन्धित उम्मीदवारों को 175 रुपये शुल्क ही भरना होगा। शुल्क भुगतान के बाद सबमिट किए गए ऑनलाइन फॉर्म की सॉफ्ट कॉपी को उम्मीदवार डाउनलोड करके सेव कर लें।

कौन कर सकता है आवेदन?

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में सफाई कर्मचारी सह अधीनस्थ-कर्मचारी और/या अधीनस्थ कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन हेतु वे ही उम्मीदवार पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की हो और आयु 31 मार्च 2024 को 18 वर्ष से कम तथा 26 वर्ष से अधिक न हो। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com