सुषमा स्वराज के निधन से बहुत गहरे सदमे में हैं अनुपम खेर, कहा- ‘खबर सुनकर…’

भारतीय जनता पार्टी की दिग्गज नेता और देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो चुका है और उनकी सेहत पिछले कुछ वक्त से ठीक नहीं चल रही थी. वहीं दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें दिल्ली के AIIMS अस्पताल लाया गया था और सुषमा स्वराज के निधन के कुछ ही देर बाद एक्टर अनुपम खेर ट्विटर पर लाइव हो गए और उन्होंने श्रद्धांजलि देते हुए अपनी भावनाएं व्यक्त कीं. जी हाँ, इस दौरान अनुपम ने कहा, “वह सबसे अच्छे इंसानों में से एक और सबसे शानदार, ईमानदार, जबरदस्त नेताओं में से एक सुषमा स्वराज के निधन की खबर सुनकर सदमे में हूं. मैं ये लाइव वीडियो कर रहा हूं क्योंकि मुझे ये खबर किसी के साथ शेयर करनी थी, मैं अभी न्यूयॉर्क में एक कैब में हूं और अभी जब इस खबर के बारे में पता चला तो मैं बरदाश्त नहीं कर सका.”

इसी के साथ उन्होंने कहा, “मुझे आप लोगों से बात करनी थी. मेरे पास उनसे जुड़ी ढेरों यादे हैं, वो उन कुछ सबसे शानदार वक्ताओं में से एक थीं जिनसे मैं मिला हूं. मैंने उनके साथ बहुत अच्छा वक्त बिताया है. यह बहुत शॉकिंग खबर है. मैं इस सरकार के पिछली बार के शपथ ग्रहण समारोह में उसने मिला था और उन्होंने कहा कि अनुपम अच्छा काम करते हो. मिलने आओ, और फिर मैं उसने मिलने गया. यह बहुत दुखद है.” वहीं आगे अनुपम ने कहा, “मुझे उनके साथ वक्त बिताने के उनसे बातें करने के बहुत से मौके मिले.

वेदों और बाकी चीजों के बारे में उनकी जानकारी… बहुत जानकार और सकारात्मक व्यक्ति थीं. बहुत दूर हूं मैं अपने देश से और अभी किसी भारतीय के साथ भी नहीं हूं. टैक्सी में जा रहा था, तो मुझे लगा कि मुझे आप सब से बात करनी चाहिए. ओम शांति. देश के ऐसे दौर में उन्होंने नेतृत्व संभाला विदेश मंत्रालय का. कितना जबरदस्त उन्होंने काम किया. कितना अच्छा उन्होंने काम किया है. हर एक की मदद करना. हर एक से बातें करना. उनका कार्यकाल एक महान महिला का रहा है. ऐसी डिग्निफाइड लेडी बहुत कम देखने को मिलती हैं. मैंने उनकी तस्वीर शेयर की थी जब…”

उसके कुछ समय बाद वीडियो में काफी शोर आने लगता है और वीडियो बंद हो जाता है. अनुपम खैर के अलावा रवीना टंडन ने ट्वीट के लिखा ”निधन की खबर सुनकर पूरी तरह स्तब्ध और हिल गई हूं. वो एक महान नेता ही नहीं, बल्कि दयालु महिला भी थीं. उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना.” वहीं एक्टर बोमन ईरानी ने ट्वीट करते हुए कहा कि ”वे एक बेहद कद्दावर महिला थीं. वो बेहद छोटी उम्र में हमें छोड़ कर चली गईं. मैं ये खबर सुनकर बेहद दुखी हूं.

सुषमा जी के जाने से हमारे पूरे देश को अपूरणीय क्षति हुई है. सुषमा जी की आत्मा को शांति मिले.” वहीं रितेश देशमुख ने अपने ट्वीट में लिखा कि ”भारत के लिए ये बहुत बड़ी क्षति है. वे एक बेहतरीन वक्ता थीं, एक महान देशभक्त थीं और एक वरिष्ठ लीडर थीं. विदेश मंत्री के तौर पर वे हमेशा हर भारतीय के लिए उपलब्ध रहीं जिसे भी हेल्प की जरूरत थी. इस दुख भरी घड़ी में उनके परिवार और उनके फॉलोअर्स के साथ मेरी संवेदनाएं हैं.”

इसी के साथ एकता कपूर ने ट्वीट किया- ”अपने करियर के शुरुआती समय में मुझे सुषमा जी का बहुत समर्थन मिला! मेरे पास अभी भी उनके साथ फोटो हैं जिसमें वह मुझे मेरे ऑफिस में अवार्ड दे रही हैं. सुषमा जी के निधन से दुखी हूं जिन्होंने मुझे पहला पाठ पढ़ाया है… महिलाओं को महिलाओं की आगे बढ़ने में मदद करनी चाहिए.”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com